भाजपा नेता की थाने में पिटाई से फटा सिर

दुकानदार की पैरवी में थाने पर गये थे भाजपा अनुसूचित मोर्चा मंडल अध्यक्ष

बरियारपुर, देवरिया। जनपद का नवसृजित थाना बरियारपुर का उद्वघाटन हुए अभी कुछ ही दिन हुआ आज यह थाना जिले में अपने कार्यों से चर्चित हो गया। बरियारपुर थाने में एक दुकानदार की पैरवी करने पहुंचे भाजपा नेता की एक पुलिस कर्मी ने पिटाई कर दी, इस पिटाई से भाजपा नेता का सिर फट गया। मामले की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक डाँ.श्रीपति मिश्र ने उक्त सिपाही को निलंबित कर दिया ।

जनपद के नवसृजित थाना बरियारपुर क्षेत्र के महुआपाटन चौराहे पर बलराम चौरसिया की पान की दुकान है। बलराम चौरसिया का घर दुकान के पास होने के कारण वह देर तक दुकान खोलते है। रविवार की देर शाम को उनकी दुकान खुली हुई थी तभी गस्त में पहुंचा एक सिपाही जबरन उनकी दुकान बंद कराकर बलराम चौरसिया को थानें पर लेकर चला आया। जानकारी मिलने पर भाजपा बरियारपुर मंडल के अनुसूचित मोर्चा के मंडल अध्यक्ष नागेश्वर पासवान दुकानदार की पैरवी करने करौंदी चौकी पर स्थित बरियारपुर थाने पर पहुंचे।

नागेश्वर पासवान ने बताया कि उनकी बरियारपुर थाने के प्रभारी दीपक कुमार से बात हो गयी थी। वह थोडी देर बाद थाने पर पहुंचने और दुकानदार को छोड़ने की बात कहे। थाना प्रभारी द्वारा मिले आश्वासन के बाद नागेश्वर थाने पर ही अपने साथियों के साथ रूक गये। भाजपा नेता नागेश्वर ने आरोप लगाया कि कुछ देर बाद नशे में धुत होकर थाने के हेड कांस्टेबल मनोज पटेल पहुंचे और गालीगलौज करने लगे। उसने दुकानदार बलराम चौरसिया की पिटाई शुरू कर दी। भाजपा नेता ने जब इसका विरोध किया तो सिपाही भड़क गया और वह नागेश्वर पासवान को भी मारने पीटने लगा।

सिपाही के पिटाई से नागेश्वर का सिर फट गया और खून बहने लगा। खून बहता देख थाने में भगदड़ मच गई। यह देख मौके से सिपाही थाने से भाग गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही भाजपा के अन्य नेता व कार्यकर्ता थाने पर पहुंच कर घायल नागेश्वर को सदर अस्पताल में भर्ती कराये। देर रात को थानाध्यक्ष दीपक कुमार भी सदर अस्पताल पहुंचे, थोड़ी देर बाद सीओ सीटी भी सदर अस्पताल पहुंच कर आरोपी सिपाही पर कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद देर रात को ही एसपी डाँ.श्रीपति मिश्र ने सिपाही मनोज पटेल को निलंबित कर दिया।

इस बावत एसपी श्रीपति मिश्र ने कहा कि हिरासत में लिए गये दुकानदार. को भाजपा नेता पैरवी करने थाने पर आए थे। उस समय थाना प्रभारी मीटिंग में थे। इसी दौरान सिपाही से भाजपा नेता की नोंकझोंक हुई। सिपाही ने उनके सिर पर डंडे से मार दिया जिससे वह घायल हो गये। इस मामले में सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। किसी भी पुलिस कर्मी का थाने पर इस तरह का व्यवहार क्षम्य नही होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button