भाजयुमों ने मनाया पार्टी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा का जन्मदिन

देवरिया। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के 60 वें जन्मदिन पर भाजयुमो देवरिया के कार्यकर्ताओं ने भीखमपुर रोड़ और पिडरा गांव के दलित बस्ती के युवाओ को मिठाई खिला मनाया। इस दौरान भाजयुमो जिलाध्यक्ष विन्देश पाण्डेय ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डाजी को जन्मदिन की ढेरों बधाई एवं शुभकामनाएं। उनके कुशल और प्रेरक नेतृत्व में पार्टी निरंतर नई ऊंचाइयों को छू रही है।मेरी युवा मोर्चा देवरिया के कार्यकर्ताओं की तरफ से कामना है कि वे सदा स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों।नड्डा जी के नेतृत्व में पार्टी निरंतर सशक्त होकर आगे बढ़ रही है।उनकी कार्यशैली हम युवाओं को उर्जा देने का काम करती है।

पूर्व जिलामहामंत्री भाजयुमो नवीन सिंह ने कहा कि विद्यार्थी परिषद से अपने सामाजिक और राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले जेपी नड्डा का जन्म पटना में हुआ था।1975 में जेपी नड्डा जयप्रकाश नारायण (जेपी) आंदोलन का हिस्सा बने और अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। उन्होंने एबीवीपी में शामिल होकर छात्र राजनीति में प्रवेश किया। तब उनके पिता पटना विश्वविद्यालय के वाइस-चान्सेलर थे। 1977 में एबीवीपी के टिकट पर उन्होंने पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के सचिव के रूप में चुनाव जीता। वह एबीवीपी के दिन-प्रतिदिन के कामकाज में शामिल हो गए और विभिन्न पदों पर काम करते हुये भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में हम सभी मार्गदर्शन दे रहे है।आज हम उनके जन्मदिन पर स्वस्थ व सुखी जीवन की कामना करते है।

मीडिया प्रमुख भाजपा अम्बिकेश पाण्डेय ने कहा कि भाजपा के 11 वें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के जन्मदिन पर हम समस्त कार्यकर्ताओ की तरफ से उनके दीर्घायु होने की कामना करते है।विद्यार्थी परिषद से राजनीति में प्रवेश करने वाले नड्डा जी पहली बार 1993 में हिमाचल प्रदेश से विधायक चुने गये थे। उसके बाद वे राज्य और केंद्र में मंत्री भी रहे हैं।वे 1994 से 1998 तक हिमाचल विधानसभा में पार्टी के नेता भी रहे।इसके बाद वे दुबारा 1998 में फिर विधायक चुने गये। इस बार उन्हें स्वास्थ्य और संसदीय मामलों का मंत्री बनाया गया।2007 में उन्हें फिर से चुनाव जीतने का अवसर मिला और प्रेम कुमार धूमल की सरकार में उन्हें वन-पर्यावरण, विज्ञान व टेक्नालॉजी विभाग का मंत्री बनाया गया।2012 में जेपी नड्डा को राज्यसभा का सांसद चुना गया तथा उन्हें मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्रालय की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली। जनवरी 2020 को उन्हें भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया तब से वे लगातार पार्टी के विस्तार के लिये काम कर रहे है।

इस दौरान आकाश मिश्रा, रूपम पाण्डेय,अंकित वर्मा,मुकेश कुमार,रूप कुमार,सूरज कुमार,विट्टू वर्मा,श्याम मौर्य,आंनद प्रभाकर,करन यादव,रमन सिंह,अमन शुक्ला, राज दीक्षित,सूर्यान्श कुशवाहा,दुर्गेश कुमार,नितेश त्रिपाठी,प्रदीप तिवारी,मोनू मल्ल, ओम तिवारी,विशाल पाण्डेय,अमित सिंह,रोहित मिश्रा, दिलीप सिंह,सचिन शुक्ला आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button