रूपयों व गहनों से भरे बैग उसके मालिक को किया सुपुर्द

डायल 112 के सिपाहियों द्वारा पेश की गई ईमानदारी की उत्कृष्ट मिसाल

भाटपाररानी, देवरिया। भाटपाररानी थाने के सिपाहियों द्वारा ईमानदारी की एक मिसाल पेश किया गया। सिपाहियों को रूपयों से भरा बैग लावारिस अवस्था में मिला और सिपाहियों द्वारा उस बैग को थाने पर लाकर रख दिया गया थोडी देर बाद उस बैग का मालिक आया और उस बैग को लेकर सिपाहियों को धन्यवाद और दुआएं देकर गया।

मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को भाटपाररानी थाने पर पीआरवी 4273 पर नियुक्त आरक्षी रविंद्र गौतम एवं होमगार्ड ओम प्रकाश यादव रेलवे स्टेशन भाटपार रानी पर मौजूद थे तभी टैम्पों स्टैंड भाटपार रानी रेलवे स्टेशन के पास एक बैग लावारिस अवस्था में उन्हें दिखाई दिया। जिसके संबंध में वहां के स्थानीय लोगों से पूछताछ करने पर उस बैग के मालिक के बारे में पता न चलने के कारण बैग को आरक्षी द्वारा थाने पर लाकर रखा गया ।

आरक्षी द्वारा टैम्पों स्टैंड पर यह बताया गया कि यदि कोई व्यक्ति इस बैग को खोजते हुए आता है तो उसे तत्काल थाने पर भेजें। थाने पर प्रभारी निरीक्षक भाटपार रानी एवं आरक्षी द्वारा बैग को खोलकर देखा गया तो उसमें कुछ कपड़े, लगभग बीस हजार रूपए व अढाई लाख रूपए के गहने तथा कुछ कागजात रखे हुए थे। पुलिस द्वारा उस बैग को अपने पास सुरक्षित रखा गया, कुछ समय बाद एक व्यक्ति थाने पर आया। उसके द्वारा अपना नाम पता विजयनंद चौरसिया पुत्र मोतीलाल चौरसिया निवासी पकड़ी बाबू थाना भाटपार रानी जनपद देवरिया बताया गया । प्रभारी निरीक्षक भाटपार रानी अरूण कुमार मौर्य द्वारा पूर्ण रूप से पूछताछ करने व संतुष्ट होने के उपरांत उक्त बैग उसके स्वामी विजयनंद चौरसिया को सुपुर्द किया गया। पुलिस की ईमानदारी की लोगों में पूरे दिन चर्चा रही।जनता ने भी इसकी भूरी भूरी प्रशंसा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button