विवादित पर्चा बांटने से हुआ बवाल,प्रदर्शनकारियों पर पुलिस का लाठीचार्ज

फूलन सेना के कार्यकर्ताओं ने किया पुलिस पर पथराव

बरहज, देवरिया। बरहज बाजार में रविवार को विवादित पर्चा बांटने को लेकर जम कर मारपीट हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस के उपर पथराव हुआ और पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को हटाने का प्रयास किया। जानकारी के अनुसार बरहज में फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और एक सभासद के बीच मारपीट हो गयी।  फूलनसेना के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में बरहज के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के परिसर में जमा हो गये और धरना प्रदर्शन करने लगे।

सूचना पर पहुंची बरहज पुलिस ने उन्हे हटाने की कोशिश कि तो फूलन सेना के कार्यकर्ता पुलिस से नोकझोंक करने लगे और पुलिस टीम पर पथराव करने लगे। मामला बिगड़ते देख पुलिस ने लाठी भांजते हुए भीड़ को खदेड़ने के साथ ही फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत चार लोगो को हिरासत में ले लिया। मामला बिगड़ता और तनाव को देख बरहज में चार थानों की पुलिस ने मोर्चा संभाला है। इस मामले में दोनो पक्षों की तरफ से लगभग 15 लोगों के खिलाफ नामजद एवं कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल निषाद रविवार की सुबह बरहज के एक वार्ड में पर्चा बांट रहे थे। उस पर्चे में विधायक, सभासद, और पुलिस पर गंभीर आरोप और अभद्र टिप्पणी की गयी थी। इसी दौरान उस वार्ड के सभासद कृष्णानंद सिंह आ गये और विरोध करने लगे। इसी बीच तकरार बढ़ती गयी और फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सभासद के बीच मारपीट होने लगी। आसपास के लोगों ने दोनो को बीच बचाव कर मामले को शांत कराया। सूचना मिलते ही बरहज पुलिस मौके पर पहुंची और सभासद का मेडिकल कराई। वही दूसरी तरफ फूलन सेना के कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर मेडिकल कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचे।

भारी संख्या के बीच स्वास्थ्य केन्द्र पर पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल निषाद को थाने चलने की बात कही तो वहा मौजूद कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया । उनके समर्थक अस्पताल गेट पर उग्र प्रदर्शन करने लगे । समर्थकों के उग्र प्रदर्शन और आक्रोश को देखकर पुलिस ने आलाधिकारियों को सूचना दी। मौके की गंभीरता को देखकर एसडीएम सुनील कुमार सिंह, सीओ दिनेश सिंह यादव, भलुअनी, मईल, खुखुन्दू के थानाध्यक्ष भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। समर्थक और प्रदर्शनकारी पुलिस से नोकझोंक करने लगे। प्रदर्शन कर रहे लोगो को जब पुलिस उठाने लगी तो पुलिस पर प्रदर्शनकारी ईंट और पत्थर चलाने लगे। जवाब में पुलिस ने हल्काबल प्रयोग कर उनको हटाने का प्रयास किया। चार को हिरासत में लेकर पुलिस पुछताछ कर रही है। फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष को हिरासत में लेकर पुलिस ने दूसरे थाने पर भेज दिया।

पुलिस ने की 15 नामजद समेत कई अज्ञात पर केस

फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा विवादित पर्चा बाटने पर हुए विवाद में बरहज पुलिस ने दोनो पक्षो से 15 नामजद एवं कई अज्ञात लोगो पर केस दर्ज कर ली है। सभासद कृष्णानंद सिंह के तहरीर पर बरहज पुलिस ने फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल निषाद पुत्र रामदेव निषाद , नरेश निषाद पुत्र स्व.जमुना निषाद, संतोष पुत्र स्व.कमला, सूरज पुत्र जयप्रकाश, हरिश्चंद्र पुत्र भगवान, महेन्द्र पुत्र नेबूलाल सभी निवासीगण पटेलनगर थाना बरहज के विरुद्ध धारा 147, 323,308, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर गया। वही फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल निषाद के तहरीर पर सभासद कृष्णानंद सिंह, दीपू सिंह, सुबाष निषाद, अछैवर निषाद, ओमप्रकाश निषाद, ऋषि निषाद, राजेश सिंह, अशोक सिंह पूर्व सभासद समेत अन्य अज्ञातो के विरूद्ध धारा 147,323,504,506, 427 व 3(1)द, 3(1)ध एसी,एसटी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

बाजार में पुलिस और आरएएफ ने किया फ्लैग मार्च

बरहज में हुई विवाद के बाद प्रशासन और पुलिस सतर्कता बरतते हुए नायब तहसीलदार जितेंद्र सिंह, मईल थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार के साथ पुलिस प्रशासन और आरएएफ के नेतृत्व में बाजार में मुख्य मार्गो पर फ्लैग मार्च किया। पुलिस व प्रशासन ने लोगो से शांति की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button