शहीद रामेश्वर मध्यदेशिया को दी गयी श्रद्धांजलि

abmvs  उ.प्र. के आह्वान पर शोकसभा आयोजित कर दी गयी श्रद्धांजलि

देवरिया। जम्मू कश्मीर में शहीद हुये भारतीय जवान रामेश्वर मध्यदेशिया को अखिल भारतीय मद्धेशिय वैश्य सभा युवा समिति द्वारा रविवार को श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया । भारतीय सेना के बार्डर रोड आर्गेनाइजेशन के अन्तर्गत जनरल रिजर्व इंजिनियरिंग फोर्स में कार्यरत शहीद रामेश्वर गुप्ता को अखिल भारतीय मध्यदेशिय वैश्य सभा के पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी ।
ज्ञात हो की फाजिलनगर (कुशीनगर) क्षेत्र के ग्राम बदुराव निवासी शहीद रामेश्वर मध्यदेशिया भारतीय सेना के BRO के अन्तर्गत GRIF में कार्यरत थे। इनकी ड्यूटी अरूणांचल प्रदेश में स्थित मुख्यालय JANTOO से दूर अत्यंत दुर्गम चाइना बांर्डर की चोटी पर थी जहां भारत मां की सेवा में शहीद हो गये। शहीद रामेश्वर गुप्ता के पिता स्व.सिंहासन गुप्ता भी इसी विभाग में कार्यरत थे, उनकी भी मृत्यु उनके सेवाकाल में ही हो गयी थी, शहीद रामेश्वर गुप्ता अपने पीछे अपनी पत्नी और चार बच्चो को छोड़ गये है । इनकी बिटिया की शादी अप्रैल माह में होना निश्चित है, इसी बीच परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा ।

युवा प्रदेश अध्यक्ष मनीष मद्धेशिया ने अपने गृह जनपद गाजीपुर में जिले के सभी पदाधिकारियों के साथ श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर शहीद रामेश्वर गुप्ता को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी, वही युवा प्रदेश महामंत्री अभिषेक मद्धेशिया ने अपने गृह नगर मऊ में जनपद के सभी पदाधिकारियो के साथ श्रद्धांजली दी एवं परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

प्रदेश कोषाध्यक्ष नवल मद्धेशिया ने श्रेयन काँलेज आँफ फायर एंड सेफ्टी इंजीनियरिंग वाराणसी के कैम्पस में शहीद रामेश्वर गुप्ता को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान पीयुष मद्धेशिया, ईश्वर मद्धेशिया, शुभम मद्धेशिया, उत्कर्ष मद्धेशिया आदि उपस्थित रहे। प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में शहीद रामेश्वर गुप्ता को श्रद्धांजलि दी गयी। गोरखपुर में प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप मद्धेशिया, जिलाध्यक्ष दीपक मद्धेशिया के नेतृत्व में, देवरिया में जिलाध्यक्ष विनोद मद्धेशिया, दुर्गेश कान्दू के नेतृत्व में, कुशीनगर में जिलाध्यक्ष दीनबंधु मद्धेशिया व मनीष मद्धेशिया के नेतृत्व, बलिया बेल्थरा में मनीष मद्धेशिया के नेतृत्व एवं विभिन्न जनपदो में पदाधिकारियो ने शहीद रामेश्वर गुप्ता को श्रद्धांजलि दी।

अखिल भारतीय मध्यदेशिय वैश्य सभा के राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक पदाधिकारियों ने दिनांक 11/10/ 2020 को प्रदेश स्तर पर शहीद रामेश्वर गुप्ता को श्रद्धांजलि देने का आह्वान किया था । इसी कड़ी में रविवार को सभी पदाधिकारियो ने शहीद रामेश्वर गुप्ता को श्रद्धांजलि अर्पित कर परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की । युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र मद्धेशिया अपने गृह नगर सलेमपुर में अपने आवास पर शहीद रामेश्वर गुप्ता को श्रद्धांजलि दी, युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र मद्धेशिया ने अपने संबोधन में कहा की शहीद रामेश्वर गुप्ता ने देश की सेवा करते हुए शहीद हो गये। उनका बलिदान देश भूलेगा नही। मद्धेशिय समाज के गौरव शहीद रामेश्वर गुप्ता को समाज हमेशा याद रखेगा। शहीद की आत्मा की शांति हेतु हम सभी मौन रह कर प्रार्थना करे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button