ग्राम प्रधान ने उप जिलाधिकारी से कि सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत

लेखपाल व कानूनगों पर लगाया कब्जाधारियों से मिलीभगत का आरोप

भलुअनी, देवरिया। भलुअनी क्षेत्र के शेरवां बभनौली ग्राम पंचायत के प्रधान अमला प्रसाद ने गांव सभा की जमीन पर अवैध कब्जे की लिखित शिकायत उपजिलाधिकारी बरहज से की है। ग्राम प्रधान ने अपने पत्र में लिख कर सरकारी जमीन पर कब्जा जमानें वाले कब्जाधारियों से उस जमीन को वापस लेनें की मांग की है ताकी सड़क का निर्माण हो सके।
पत्र में ग्राम प्रधान ने यह आरोप लगाया है कि गांव के दबंग लोग रास्ते की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिए है। उपजिलाधिकारी को लिखे पत्र में ग्राम प्रधान ने कहा है की चकमार्ग संख्या 108 व 10 पर ग्रामसभा के तरफ से मिट्टी भरवाने का कार्य होना है, चौहद्दी के काश्तकारों के समक्ष लेखपाल व कानुनगों पैमाईश भी कर चुके है। लेकिन गांव के जगदीश यादव पुत्र राम अवध यादव एवं इनके अन्य परिजनों द्वारा उक्त भूमि पुवाल, लकड़ी, ईंट इत्यादि रख कर अवैध कब्जा किया गया है।
ग्राम प्रधान ने बताया कि कब्जाधारी परिवार को बार बार अनुरोध किया गया कि अपना सारा समान चकमार्ग से हटा ले ताकी उस चकमार्ग पर मिट्टी भरपाई हो सके मगर बार बार अनुरोध के बावजूद कोई रास्ता नही निकला, जिसके कारण हम उपजिलाधिकारी बरहज को पत्र लिख कर चकमार्ग से अवैध कब्जे को हटाने की मांग किए है।ग्राम प्रधान ने बताया की चकमार्ग को लेकर तहसील पर समाधान दिवस एवं अन्य अवसरों पर हम लगातार इसकी मांग किए है मगर लेखपाल व कानुनगों की लापरवाही से अभी तक कोई सुनवाई नही हो पाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button