गैस सिलेंडर फटने से हुआ बड़ा हादसा, पांच झुलसे, एक की हालत गंभीर

अगरबत्ती जलाते समय लगी सिलेंडर में आग

देवरिया। शहर के बीच सुर्ती हट्टा रोड में एक मकान में गैस सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में परिवार के पांच सदस्य झुलस गये है। जिसमे से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां एक की हालत गंभीर देखकर चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया है।

जानकारी के अनुसार शहर के बीच सुर्ती हट्टा रोड पर श्याम मोहन गुप्ता की चार मंजिला मकान है। इस मकान के दो मंजिल पर रूई का कारोबार होता है। और दो मंजिल में श्याम मोहन गुप्ता अपने परिवार के साथ रहते है। शनिवार की सुबह 10 बजे के आसपास उनकी पत्नी ने पूजा करने के लिए अगरबत्ती जलाई। अगरबत्ती जलाते समय ही घर में रखा गैस सिलेंडर जो खुला हुआ था उसमें आग लग गयी। परिवार के सदस्य आग को बुझाते तब तक सिलेंडर ब्लास्ट कर दिया। ब्लास्ट होने की वजह से आग रूई के बोरे में पकड़ ली। देखते देखते पहले व दूसरे तल तक आग पहुंच गयी। आग बुझाने में श्याम मोहन गुप्ता (40), उनकी पत्नी सुनीता गुप्ता (36), के अलावा इनके तीन बच्चे भी झुलस गये।

चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंच कर लोगो ने आग बुझाने व परिवार को बचाने का प्रयास किया। इस दौरान फायर ब्रिगेड को भी सूचित किया गया। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे है। शहर का सबसे व्यस्त और सकरी गली होने के कारण आग बुझाने में थोड़ी मुश्किले जरूर आई। इस दौरान आग विकराल रूप धारण कर लिया। आग विकराल होने के कारण फायर ब्रिगेड कर्मियों को आग पर काबू पाने में काफी समय व मशक्कत करनी पड़ी। गली में घंटो अफरा तफरी एवं डर का माहौल रहा इस दौरान वहा लोग अपने अपने घरों से बाल्टी लेकर आग बुझाने का प्रयास किए।

आग लगने व गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने की सूचना पर लोगों की भीड़ सुर्ती हट्टा रोड की ओर जाने लगी। इस दौरान नगर के कुछ रोड जाम हो गये। काफी देर बाद रोड जाम खत्म हो पाया। वहा उपस्थित लोगो ने परिवार के सभी सदस्यों को जिला अस्पताल पहुंचाया जहा सुनिता की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button