भाजपा महिला मोर्चा की बैठक हुई

देवरिया । भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा के जिला पदाधिकारियों और मण्डल अध्यक्षों की बैठक बुधवार को औरा चौरी भाजपा कार्यालय पर हुयी।बैठक में पार्टी द्वारा आगे चलाये जाने वाले अभियानों को सफल बनाने पर चर्चा किया गया।
बैठक को सम्बोधित करते हुये भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने कहा कि महिला मोर्चा जनपद में और मजबूत हो इसके लिये मोर्चे के जिले के पदाधिकारी मण्डल अध्यक्षों से सम्पर्क कर मण्डल की कमेटियों का गठन एक सप्ताह में करा दे।कमेटी के गठन में जरूरत पड़े तो भाजपा के जिलापदाधिकारियों या मण्डल अध्यक्ष से सहयोग ले।आगे विधानसभा चुनाव है इसको भी ध्यान रखे और प्रत्येक बूथ पर महिलाओं को पार्टी से जोड़ें तथा अधिक से अधिक महिलाओं को भाजपा की नीतियों से अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने महिलाओं के लिए कई योजनाएं चलाई हैं। जिनकी जानकारी महिलाओं को दे।महिला मोर्चा की कार्यकर्ता केवल
सबका साथ-सबका विकास, अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण, आयुष्मान भारत, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, मातृ गौरव और महिला सशक्तीकरण, उज्ज्वला योजना, पीएम आवास योजना, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करना, ट्रिपल तलाक उन्मूलन अधिनियम, कोरोना राहत, मुफ्त टीकाकरण, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, सेवा ही संगठन, महिला सुरक्षा एवं अधिकार, आजादी का अमृत महोत्सव, पोषण अभियान, भारतीय सेना में महिलाओं को स्थायी कमीशन, कामकाजी महिलाओं को मातृत्व लाभ (संशोधन) विधेयक, टोक्यो ओलंपिक खेलों में महिलाओं का जलवा आदि विषय पर फोकस करके काम करे तो महिलाओं को पार्टी से जोड़ना आसान होगा।
भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष भारती शर्मा ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व ने तय किया है कि आगामी 6 नवम्बर से प्रत्येक ब्लॉक में महिला मोर्चा द्बारा मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा तथा 16 नवम्बर से पार्टी द्वारा चलाये जाने वाले सदस्यता अभियान में भी महिला मोर्चा की कार्यकर्ता अधिक से अधिक बहनों के पास जाकर भाजपा की नीतियों और सरकार के कार्यो को बताकर भाजपा की सदस्य बनायेंगी।ये दोनों अभियान जिलास्तर पर और मण्डल स्तर पर सफल हो इसका प्रयास हम सभी को करना है।
बैठक का संचालन जिलामहामंत्री महिला मोर्चा सीमा जायसवाल ने किया।
बैठक में मीडिया प्रभारी भाजपा अम्बिकेश पाण्डेय,सोशल मीडिया प्रभारी तेजबहादुर पाल,मिनती सिंह,तारा सिंह,बबिता चौहान,मीडिया प्रभारी रेनू देवी,शारदा यादव,अनामिका सिंह,किरण गोंड़,आशा ओझा,अन्नपूर्णा दूबे, सुनीता सिंह,ममता शाह,माया विश्वकर्मा,प्रमिला सिंह,सीमा कुशवाहा,विजेता कुमारी,गिरिजा देवी,सरोज देवी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button