भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने की कन्या पुजन, लिया आशीर्वाद

महानवमी के पूर्व संध्या पर जनपद वासियों को दी नवरात्र की शुभकामनाएं

देवरिया। देवरिया विधानसभा उपचुनाव के लिये भाजपा युवा मोर्चा द्वारा आयोजित युवा सम्मेलन में भाग लेने देवरिया पहुचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह कल देर रात बेसिक शिक्षा मंत्री डा.सतीश द्विवेदी भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेन्द्र सिंह सैथवार,जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह,क्षेत्रीय महामंत्री देवेन्द्र यादव के साथ बैतालपुर मण्डल के रूच्चापार बूथ संख्या 181 पर पंहुचे ,जहा उन्होंने शारदीय नवरात्र में महाअष्टमी और महानवमी की पूर्व संध्या पर जनपदवासियों एवं कार्यकर्ताओ को हार्दिक शुभकामनाएं दिया और बूथ पर पूरे विधि विधान से कन्या पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

इसके बाद उन्होंने कहा है कि नवरात्र का पर्व केवल व्रत और उपवास का नहीं, बल्कि नारी शक्ति और कन्याओं के सम्मान का भी पर्व है। उन्होंने महाअष्टमी व महानवमी के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल तथा शारीरिक दूरी का पूरी तरह पालन करने की अपील की है। स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि जगत की समस्त व्यवस्थाओं को आदिशक्ति भगवती संचालित करती हैं। इनके अनंत रूप हैं। आदिशक्ति प्रधान नौ रूपों में नवदुर्गा बनकर संपूर्ण पृथ्वीलोक पर अपनी करुणा की वर्षा करती हैं। नवरात्र में मां के इन नौ रूप का पूजन श्रद्धा और भक्तिभाव से किया जाता है। इस दौरान शैलेन्द्र सिंह आजाद,अम्बिकेश पाण्डेय,जितेन्द्र सिंह,अमित सिंह,गणेश यादव,राहुल मणि,अजय दूबे वत्स रहे।

बूथ समिति के सदस्यों के साथ की बैठक

बूथ संख्या 181 रूच्चापार बूथ पर कन्या पूजन के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बूथ समिति के सदस्यों के साथ बैठक किया।इस दौरान उन्होंने सबका परिचय जाना और उनसे केंद्र तथा प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की जानकारी प्राप्त की।इसके बाद बूथ समिति के सदस्यों से उस बूथ पर उपचुनाव में भाजपा की स्थिति को पूछा तो सदस्यों ने प्रदेश अध्यक्ष को आश्वस्त किया कि यह बूथ भाजपा एक तरफा जीतेगी।तत्पश्चात बूथ समिति के सदस्यों को सम्बोधित करते हुये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम सभी केवल अपने-अपने बूथ पर ध्यान दे और भारी अंतर से विरोधियों से चुनाव अगर जीत गये तो भाजपा इस उपचुनाव को ऐतिहासिक मतों से जीतेगी।हम अपने बूथ के लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में बताये।बूथ पर सरकार के योजनाओ के लाभार्थियों से सम्पर्क करें, साथ ऐसे पात्र लोगों को भी सूची बद्ध करे जो सरकार की योजनाओं से अब तक वंचित है और चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद उन पात्र लोगो को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाये।इसके बाद उन्होंने समिति के सदस्यों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश द्विवेदी,प्रदेश मंत्री भाजपा त्रयम्बक त्रिपाठी,क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेन्द्र सिंह सैथवार,क्षेत्रीय महामंत्री देवेंद्र यादव,जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह,मण्डल प्रभारी मारकंडेय शाही,मीडिया प्रमुख अम्बिकेश पाण्डेय,मण्डल अध्यक्ष जितेंद्र सिंह,सेक्टर प्रभारी राहुल मणि, सेक्टर संयोजक स्वतंत्र मल्ल,बूथ अध्यक्ष गणेश यादव,बूथ प्रभारी अमित मल्ल,सेक्टर प्रवासी गंगा कुशवाहा,शैलेन्द्र सिंह आजाद और बूथ समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button