भाजपाइयों ने दी रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि

देवरिया । केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान जी के असमय निधन पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने औरा-चौरी स्थित पार्टी कार्यालय पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि दिया और दो मिनट का मौन रख मृत आत्मा के शांति का प्रार्थना किया।
इस दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओ से क्षेत्रीय महामंत्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि रामविलास पासवान के निधन का समाचार दुखद है। ग़रीब-दलित वर्ग ने अपनी एक बुलंद राजनैतिक आवाज़ खो दी।
उनके असमय निधन का समाचार सुनकर अत्यंत स्तब्ध हूं।उनका जीवन समाज के वंचित,अभावग्रस्त वर्ग के कल्याण के लिए समर्पित रहा।संघर्षों की बदौलत फर्श से शिखर तक का सफर रामविलास पासवान ने तय किया था।चाहे 1975 के आपातकाल के विरुद्ध संघर्ष करना हो या मोदी सरकार में कोरोना महामारी में गरीब कल्याण के मंत्र को सार्थक करना हो, राम विलास पासवान जी ने इन सभी में अद्वितीय भूमिका निभाई है। कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रहते हुए, पासवान जी अपने सरल व सौम्य व्यक्तित्व से सबके प्रिय रहे।ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे व परिजनों को दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।
भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने कहा कि अपने कुशल व्यवहार और जन कल्याण के कार्यों से पासवान जी सदैव हमारी स्मृति में बने रहेंगे।भारतीय राजनीति व केंद्रीय मंत्रिमंडल में उनकी कमी सदैव बनी रहेगी और मोदी सरकार उनके गरीब कल्याण व बिहार के विकास के स्वपन्न को पूर्ण करने के लिए कटिबद्ध रहेगी।सदैव गरीब और वंचित वर्ग के कल्याण व अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाले सबके प्रिय राम विलास पासवान जी के निधन से मन अत्यंत व्यथित है। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में हमेशा राष्ट्रहित और जनकल्याण को सर्वोपरि रखा। उनके स्वर्गवास से भारतीय राजनीति में एक शून्य उत्पन्न हो गया है। श्रद्धांजलि देने वालो में प्रमुख रूप दे अजय कुमार दूबे,अजय शाही,रामशीष प्रसाद,प्रमोद शाही,हेमन्त मिश्रा, अम्बिकेश पाण्डेय,जितेन्द्र सिंह,संजय पाण्डेय,अनिल गुप्ता,मनीष सहाय,तेजबहादुर पाल,प्रेमनिवास पाण्डेय,चंदन चौहान,शिवेश पाण्डेय,शिवेश विपिन तिवारी,प्रेमनिवास पाण्डेय आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button