भाजपा कार्यकर्ताओं ने संविधान दिवस पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

देवरिया। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज संविधान दिवस को जिलापंचायत परिसर स्थित सदर विधायक के आवास पर बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि कर मनाया।इसके बाद उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये सदर विधायक डा. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी ने कहा विश्व मे भारत ही एक ऐसा देश है जिसका अपना लिखित संविधान है,जो देश की आत्मा है।विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को एकता के सूत्र में पिरोने वाले ग्रन्थ को समर्पित ‘संविधान दिवस’ की सभी को शुभकामनाएं।संविधान में हमारे जीवन, मूल्य, व्यवहार एवं परंपरा का समावेश है और इसकी मजबूती के कारण ही हम ‘एक भारत- श्रेष्ठ भारत’ की ओर अग्रसर हैं।इस अवसर पर देश को एक सुदृढ़ संविधान देने वाले सामाजिक क्रांति के उद्बोधक, भारतरत्न डा. भीमराव अम्बेडकर को कोटिशः नमन।एक निष्ठ कर्मयोगी के रूप में बाबासाहेब ने संविधान द्वारा भारतीय समाज को परिवर्तित करने का अद्वितीय कार्य किया। उनका कर्मयोग, संघर्ष व सुधारवाद सभी के लिए प्रेरणास्पद है।
भाजपा विधि प्रकोष्ठ के संयोजक एडवोकेट अरुण कुमार उपाध्याय ने कहा कि भाजपा की देश के संविधान और बाबासाहेब के विचारों के प्रति कटिबद्धता के कारण ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार ने बाबा साहब की याद में भव्य ‘पंचतीर्थ’ का निर्माण कर उन्हें विशिष्ट सम्मान दिया। भाजपा सरकार उनकी अपेक्षा के अनुरूप समता मूलक समाज के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।
इस दौरान एडवोकेट शिवनाथ शर्मा,नवनीत कुमार,एडवोकेट अमरेंद्रधर द्विवेदी,एडवोकेट शिवप्रकाश श्रीवास्तव, अम्बिकेश पाण्डेय,एडवोकेट विद्यासागर मिश्रा, श्रीनिवास मणि त्रिपाठी,दिवाकर मणि त्रिपाठी,एडवोकेट जगत नारायण,एडवोकेट लक्ष्मण मिश्रा, एडवोकेट प्रधुम्न मिश्रा, दुर्गेश पाण्डेय,नगर महामंत्री अनिल गुप्ता,एडवोकेट संतोष शाहिल,अजय दूबे वत्स,श्याम सुन्दर, करुणेश,छेदी सिंह,विकास मणि, दिनेश गुप्ता,धर्मेन्द्र सिंह आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button