भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए अभियान के तहत निधि समर्पण कराया

देवरिया। श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिये चलाये जा रहे निधि समर्पण अभियान के तहत भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने रविवार को अपने-अपने टोली के साथ विशेष अभियान के तहत लोगो से सम्पर्क कर राममंदिर निर्माण के लिये निधि का समर्पण कराया। इस विशेष अभियान के तहत सदर विधायक डॉ सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी ने हनुमान मंदिर चौराहे पर दुकानदारों से और लोगों से सम्पर्क कर निधि समर्पण कराया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि अयोध्या राम मंदिर को लेकर गत पाँच दशकों तक सतत संघर्ष चला। लगभग 135 वर्षों की कानूनी लड़ाई तथा अनेक राज-सत्ताओं रामभक्तों तथा संतजनों के बलिदान के बाद 9 नवंबर 2019 को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा रामलला के पक्ष में आए अभूतपूर्व निर्णय ने विश्व इतिहास में एक अमिट छाप छोडा।न्यायालय के निर्णय के उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद आंदोलन का दौर समाप्त होकर भव्य मंदिर निर्माण के लिए एक अभियान का दौर प्रारंभ हुआ है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य किसी प्रकार का धन संग्रह नहीं, बल्कि जन-संग्रह है।इस दौरान दिवाकर मणि त्रिपाठी, नगर अध्यक्ष संजय पाण्डेय, अम्बिकेश पाण्डेय,दिनेश गुप्ता,अखिलेश मिश्रा, रामसमुझ,मनीष पाण्डेय, जयनारायण सिंह,हंसनाथ यादव,बजरंगी मणि आदि रहे।

भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने निधि समर्पण अभियान के तहत लोगो से भव्य राममंदिर निर्माण के लिये निधि का समर्पण कराया।इस दौरान उन्होंने कहा कि इस अभियान के माध्यम से अधिकाधिक लोग भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर बनने वाले मंदिर से तथा मंदिर भक्तों से सीधा जुड़ सकेंगे। इससे, वे गर्व से कह सकें कि यह मंदिर हमारा है। तभी तो ये सिर्फ राम मंदिर नहीं, अपितु एक राष्ट्र मंदिर कहलाएगा। यह अभियान ना तो दान का है, ना ही चंदे का, ना उगाही का है और ना ही बसूली का। यह तो भगवान को भक्त के श्रद्धापूर्वक समर्पण का पुनीत अभियान है।इस अभियान में भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता बढ़-चढ़ कर भाग ले और अपनी-अपनी टोली के साथ लोगो से सम्पर्क कर भव्य राममंदिर निर्माण के लिये समर्पण लोगो से करवाये।

इस विशेष अभियान के तहत पूर्वजिलाध्यक्ष महेन्द्र यादव,अनिरुद्ध मिश्रा, विजय कुमार दूबे, अरुण सिंह,गंगा कुशवाहा,अजय कुमार दूबे, अजय शाही,प्रेम नारायण गुप्ता,प्रमोद शाही,रामअशीष प्रसाद,रमेश सिंह,श्रीनिवास मणि, निर्मला गौतम,हेमंत मिश्रा, अम्बिकेश पाण्डेय,सतेंद्र मणि, रामाज्ञा चौहान,शिवकुमार राजभर,संजय राव,राजेन्द्र मल्ल, पवन मिश्रा, संजय तिवारी,विन्देश पाण्डेय,भारती शर्मा,दिनेश शुक्ला, गोविंद चौरसिया,गोविंद मणि समेत सभी मंडल अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं ने लोगो से सम्पर्क कर निधि समर्पण कराया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button