भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया कृषिमंत्री का स्वागत

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत प्रदेश को प्रथम स्थान मिलने पर कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही का हुआ अभिनंदन

देवरिया। उत्तर प्रदेश को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तीव्र गति से क्रियान्वयन हेतु राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान मिलने की खुशी में भारतीय जनता पार्टी जनपद देवरिया के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही का जिलापंचायत सभागार में अभिनन्दन समारोह आयोजित कर स्वागत किया।कार्यक्रम में सबसे पहले भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने किसानों के सम्मान का प्रतीक पगड़ी कृषि मंत्री को पहनाया तत्पश्चात भाजपा के जिलामहामंत्रियों श्रीनिवास मणि, प्रमोद शाही,रामअशीष प्रसाद के साथ माला पहना स्वागत किया और भाजपा देवरिया के कार्यकर्ताओं की तरफ से बधाई दिया।इसके बाद किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओ ने विधायकगण तथा भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ कृषि मंत्री को हल देकर स्वागत किया।जिलामंत्री अरविन्द पाण्डेय ने अंग वस्त्र देकर कृषि मंत्री का स्वागत किया।इसके बाद सभागार में उपस्थित विधायक, पार्टी पदाधिकारी तथा कार्यकर्ताओ ने बारी-बारी से कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही को माला पहना व पुष्पगुच्छ दे स्वागत किया और बधाई एवं शुभकामनाएं दिया।

इसके बाद उपस्थित कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुये कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि उत्तर प्रदेश को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तीव्र गति से क्रियान्वयन हेतु राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।प्रधानमंत्री मोदी के किसान हित की नीतियों एवं योजनाओं का उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में सफल क्रियान्वयन का यह परिणाम है कि प्रदेश को राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को प्राप्त राष्ट्रीय पुरस्कार शासन से ,कृषि विभाग ,राजस्वविभाग ज़िला प्रशासन के अधिकारियों, सम्बन्धित विभाग के कर्मचारियों तथा आप सभी कार्यकर्ताओं के सुनियोजित प्रयास का परिणाम है। पीएम किसान योजना के क्रियान्वयन हेतु भारत सरकार से दिशा निर्देश प्राप्त होते ही प्रदेश सरकार ने जिला प्रशासन को आवश्यक निर्देश देकर लाभार्थी किसानों से घोषणा पत्र एवं पीएम किसान सम्मान निधि पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के लिए अन्य अभिलेख प्राप्त कर पंजीकृत करा समयबद्ध सत्यापन की व्यवस्था कराई ।

इस कार्य में युद्ध स्तर पर जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न विभागों के सहयोग से डाटा कलेक्शन, फीडिंग ,आधार सिडिंग एवं करेक्शन का कार्य कराया गया।जिसके कारण उत्तर प्रदेश के2करोड़ 42लाख से अधिक किसानों को 27हजार 174करोड़ से ज़्यादा की धनराशि उनके खाते में भेजा जाना संभव हो सका है ।इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को प्रदेश के किसानों की ओर से आभार प्रकट करते हैं और लाभार्थी किसान भाईयों को बधाई देते हैं।कृषि मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जब इस योजना का शुभारंभ किया गया तो उस समय देश के एक करोड़ किसानों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी द्वारा निधि की धनराशि उनके बैंक खातों में ट्रांसफर की गई, जिसमें से उत्तर प्रदेश के 40 लाख लाभार्थी थे। वर्तमान में प्रदेश के 2 करोड़ 42 लाख किसानों को योजना के अंतर्गत कम से कम एक किस्त प्राप्त हो चुकी है। देश के सबसे बड़े प्रदेश में भारत सरकार के इस महत्वाकांक्षी योजना के सफल एवं प्रभावी क्रियान्वयन हेतु ग्राम स्तर से लेकर शासन स्तर तक प्रत्येक अधिकारी,कर्मचारी एवं भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्ण मनोयोग से सहयोग किया गया। उन्होंने कहा कि देश एवं प्रदेश की कृषकोन्मुखी सरकार कृषकों के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण रखते हुए उनके लिए कल्याणकारी योजनाएं पारदर्शिता के साथ संचालित कर रही है।

भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित करते हुये कहा कि हम सभी के लिये यह गर्व की बात है कि कृषि मंत्री हम सभी के जनपद के है,हम सभी के अभिभावक है।जिनके नेतृत्व में आज कृषि विभाग उत्तर प्रदेश पूरे देश मे सबसे अच्छा काम करते हुये पुरस्कारों की उपलब्धि पा रहा है। अभिनन्दन समारोह को विधायक डॉ सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी, विधायक काली प्रसाद ने भी सम्बोधित किया तथा संचालन महामंत्री रामअशीष प्रसाद ने किया। इस दौरान हरिचरन कुशवाहा,विजय कुमार दूबे, अनिरुद्ध मिश्रा,संतोष त्रिगुणायक,अजय शाही,संजय सिंह एडवोकेट,अजय कुमार दूबे,कृष्णानाथ राय,प्रेम अग्रवाल,भूपेंद्र सिंह,प्रमोद शाही,श्रीनिवास मणि,शैलेश मणि त्रिपाठी, नरेन्द्र मिश्रा, मारकंडेय तिवारी,संजय तिवारी,अम्बिकेश पाण्डेय,रामदास मिश्रा,मारकंडेय गिरी,भारती शर्मा,रेनू देवी,विन्देश पाण्डेय,मुन्नी शर्मा,राजेश मिश्र, संजय मिश्रा,काशीपति शुक्ला, नवीन सिंह,अंकुर राय,अभिजीत उपाध्याय, अखिलेश मिश्रा, संजय पाण्डेय, दिनेश शुक्ला, विजय पंडित,गंगा शरण पाण्डेय,बृजेश गुप्ता,दीपक जायसवाल,राजन यादव,दिनेश गुप्ता,रविन्द्र कौशल किशोर,हरेन्द्र जायसवाल,रूपम पाण्डेय,मानस शुक्ला,किरन गोंड, अजित भारती, कृष्णकुमार उपाध्याय आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button