भाजपा का लक्ष्य कभी सत्ता नही रहा-सतीश द्विवेदी

देवरिया । राष्ट्र को परम वैभव पर पहुचाने और भारतीय संस्कृति की पुनर्स्थापना के उद्देश्य को लेकर भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुयी। भाजपा का लक्ष्य कभी सत्ता नही रहा, भाजपा सत्ता की लड़ाई सिर्फ इसलिये लड़ती है कि सत्ता के माध्यम से देश का विकास किया जा सके, लोककल्याण का काम किया जा सके। उक्त बातें बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार सतीश द्विवेदी ने भाजपा द्वारा आयोजित पथरदेवा विधानसभा के सेक्टर संयोजकों और प्रभारियों की वर्चुअल कार्यशाला के उद्घाटन सत्र हमारी भूमिका और विचारधारा को सम्बोधित करते हुये कही।

उन्होंने कहा कि सेक्टर संयोजक और प्रभारी सरकार और संगठन के बीच सेतु की तरह काम करता है। आप सभी सरकार की योजनाओं को बूथ प्रमुखों और बूथ समितियों के माध्यम से जनता के बीच पहुचाये,उनसे निरंतर सम्पर्क करते रहे,बातचीत करते रहे और उनकी समस्याओं को विधायक, सांसद और जिलाध्यक्ष तक पहुचाये जिससे उनकी समस्याओं का समाधान हो सके।आप सभी विपक्ष के साजिश का शिकार न होकर,विपक्ष के एजेंडे पर चर्चा न करे बल्कि विपक्ष से अपनी योजनाओं को गिनाते हुये प्रश्न करे कि उनकी सरकार थी तो क्यों नही उन्होंने हर घर को उज्ज्वला के जैसे योजना चला गैस नही दिया।क्यों नही जनधन जैसी योजना चला हर गरीब का बैंक खाता खोला।क्यों नही किसानों को किसान सम्मान निधि के जैसी योजना चला उनके कृषि कार्य मे सहायक बने।क्यों नही कृषि के उपकरणों पर जैसे भाजपा की सरकार 80 प्रतिशत तक अनुदान देती है दिया।ऐसी ही सरकार की तमाम योजनाओं पर जब आप सवाल पूछेंगे चर्चा करेंगे तो विपक्ष के पास जबाब नही होगा।नकारात्मक बातों से दूर रहकर हम सभी सकारात्मक बाते करे।भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है केवल भाजपा में ही सम्भव है कि बूथ का कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है,विधायक बन सकता है,सांसद बन सकता है,मुख्यमंत्री बन सकता है,प्रधानमंत्री बन सकता है जबकि अन्य दलों में ऐसा नही है।

द्वितीय सत्र आगामी कार्ययोजना में विषय रखते हुये भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने बताया कि 9 से 13 सितम्बर तक विधानसभा सह सेक्टर संयोजकों और प्रभारियों की कार्यशाला का आयोजन होना है,जिसका शुभारंभ आज पथरदेवा विधानसभा से हो गया।प्रधानमंत्री जी के 70 वें जन्मदिन 17 सितम्बर को सेवा सप्ताह के रूप में 14 से 20 सितम्बर तक मनाया जायेगा।इसके तहत रक्तदान,फल वितरण,प्लाज्मा दान,चश्मा वितरण,वृक्षारोपण, दिव्यांगों को कृतिमअंग और ट्राय साइकिल वितरण,स्वच्छता अभियान आदि कार्यक्रम किये जायेंगे।दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती 25 सितम्बर को हर बूथ पर मनाया जायेगा।

समापन सत्र को सम्बोधित करते हुये कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि समाज मे भाजपा की कार्यकर्ताओ को अच्छी नजर से देखा जाता है तो इसका कारण है भाजपा की कार्यपद्धति और कार्यसंस्कृति।भाजपा की राष्ट्रनीति और राष्ट्रसेवा के विचारधारा को देश ने मान्यता देते हुये केंद्र में लगातार दो बार भेजा है तो इसका कारण है भाजपा की कथनी और करनी में एकरूपता।हमने अपने संकल्प पत्र में जो वादा किया था उसको पूरा कर रहे है। कार्यशाला का संचालन जिलामहामंत्री श्रीनिवास मणि त्रिपाठी ने किया। कार्यशाला में रामऔतार कुशवाहा,कृष्णानाथ राय,डा. सत्यप्रकाश मणि,मुरारी मोहन शाही, अम्बिकेश पाण्डेय,तेजबहादुर पाल,रामशीष प्रसाद,उमेश मल्ल,जीवन पति त्रिपाठी,विजय श्रीवास्तव,रमेश सिंह,धीरज मिश्रा, पवन पाठक,अनिल प्रसाद,जलालुद्दीन खान,रविन्द्र कौशल किशोर समेत सभी सेक्टर संयोजकों और प्रभारियों ने भाग लिया।

Related Articles

Back to top button