केन्द्र व प्रदेश सरकार ने गरीबों के उत्थान के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाई है – अस्मिता चंद

समाज को सही दिशा देने में प्रबुद्ध वर्ग हमेशा आगे रहता है- डाँ.सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी

देवरिया । सन 1951 में जब संघ की स्थापना हुए थी तभी धारा 370 और 35 ए को हटाने का संकल्प लिया था, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हटाकर संकल्प को पूरा किया।जब हम लोग पहले अमरनाथ की यात्रा को जाते थे तो हमें पासपोर्ट बनवाने पड़ते थे, लेकिन आज हम लोग वहां पर जमीन भी खरीद सकते हैं।
उक्त बातें भाजपा द्वारा देवरिया विधानसभा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को जिला पंचायत सभागार में सम्बोधित करते हुये प्रदेश उपाध्यक्ष महिला मोर्चा अस्मिता चंद ने बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में 18 हजार गांवों में बिजली नहीं थी। उन गांवों में मोदी सरकार आते ही बिजली मुहैया कराकर उसे रोशन किया गया। 2014 में मोदी सरकार बनी तो मोदी ने सबका साथ सबका विकास का नारा दिया था। मोदी सरकार ने हम सभी के सपनों को सरकार किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने यह देखा था कि मां खाना बनाती थी तो उसके आंखों में चूल्हे के धुएं के कारण आँसू आते थे, इसलिए हर घर में गैस कनेक्शन दिये। 12 रुपये सालाना बीमा में व्यक्ति को दो लाख रुपये तक का दुर्घटना बीमा मिलेगा।आज राम मंदिर का सपना साकार हो रहा है तो भाजपा सरकार की देन है।

सदर विधायक डॉ. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी ने कहा कि समाज को सही दिशा देने में प्रबुद्ध वर्ग की अहम भूमिका रही है। देश व प्रदेश अब कुशल शासक के हाथों में है, किसी भी परिस्थिति का सामना करने में सक्षम है। अध्यक्षता कार्यक्रम के जिलाप्रभारी अजय कुमार दूबे ने तथा संचालन दिनेश त्रिपाठी ने किया। भाजपा प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के जिला संयोजक नित्यानंद पाण्डेय ने सभी का स्वागत किया।
सम्मेलन में डा.प्रदीप राव, प्रेम शंकर श्रीवास्तव, अरुण उपाध्याय,रामनिवास पाण्डेय,गंगा कुशवाहा,प्रमोद शाही,संजय सिंह एडवोकेट, श्रीनिवास मणि, अम्बिकेश पाण्डेय,हरेन्द्र जायसवाल,निर्मला गौतम,रामाज्ञा चौहान,अभय नाथ त्रिपाठी,श्रीराम तिवारी,नरेंद्र तिवारी,गिरिजेश सिंह,रेयाज साहब,सीपी सिंह,राजेश मिश्रा,विनय द्विवेदी,दुर्गा नन्द दीक्षित,कैलाश नाथ शुक्ला,पंचदेव पाण्डेय,सतेन्द्र सिंह,अशोक सिंह,प्रभाकर द्विवेदी,अभिलाष सिंह,रामाशंकर कुशवाहा,रत्नेश्वर गर्ग,प्रमोद सिंह,वीरेन्द्र सिंह आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button