मुख्यमंत्री ने दी जिले को 465 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

देवरिया । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया जिले की कुल 465 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण कर जिले को सौगात दी। मुख्यमंत्री ने आज देवरिया में विकास कार्यों का वर्चुअली लोकार्पण और शिलान्यास किया।  मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा की देवरिया जिले में बाबा राघवदास व शहीद रामचन्द्र विद्यार्थी का आजादी की लड़ाई में बहुत बड़ा योगदान रहा है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर घोषणा किया कि शहीद रामचन्द्र विद्यार्थी के नाम पर देवरिया में संग्रहालय बनाया जाएगा। इसके अलावा शहीद सोना सोनार के नाम पर सेतु का नामकरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने देवरिया सदर विधायक स्व.जन्मेजय सिंह के नाम पर देवरिया शहर में एक पार्क बनाने की घोषणा भी की।
मुख्यमंत्री ने देवरिया नगर में जलभराव व जल निकासी की समस्या को देखते हुए नगर पालिका देवरिया को प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा एवं धनराशि देने की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री ने कहा देवरिया जिला अस्पताल में डायलिसिस शीघ्र शुरू किया जाएगा इसके लिए जिला प्रशासन को उचित दिशा निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री ने गन्ना किसानों की समस्याओं को देखते हुए कहा कि देवरिया जिले में प्रतापपुर चीनी मिल पर गन्ना किसानों का बकाया भुगतान के लिए जिला प्रशासन व गन्ना विभाग उचित कार्यवाही करे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया में विकास कार्यों का वर्चुअली लोकार्पण और शिलान्यास किया

जिले में इन परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने 309.02 लाख की लागत से उसरा बाजार में कूड़ा डंपिंग ग्राउंड की बाउंड्रीवाल व गेट का निर्माण, 165 लाख की लागत से लार में गो आश्रय स्थल का निर्माण के अलावा देवरिया, बरहज, रामपुर कारखाना, गौरीबाजार, बरियारपुर, रुद्रपुर, भटनी, सलेमपुर, लार, मझौलीराज, भाटपाररानी में एआरएफ सेंटर का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने चुरिया में यात्री विश्रामालय, बरहज व रामपुर कारखाना में पशु चिकित्सालय, अग्रसेन इंटर में सड़क निर्माण कार्य, राजकीय पॉलिटेक्निक में निर्माण कार्य, सांडा-जोगिया मार्ग, बरौली-करायल मार्ग, सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन, एसपी कैंप कार्यालय में एक कक्ष निर्माण, डीएम कैंप कार्यालय में मीटिंग हाल, राज्य वित्त परियोजना के अंतर्गत 91 परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button