भाजपा के सेवा सप्ताह कार्यक्रम में आज स्वच्छता अभियान चलाया गया

भाजपा कार्यकर्ताओं नें आज 70 गांवों में स्वच्छता अभियान चला कर सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग न करने की अपील की

देवरिया । भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70 वें जन्मदिन पर चलाये जा रहे सेवा सप्ताह के पांचवे दिन ग्रामीण क्षेत्रो में भाजपा कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण क्षेत्रों के 70 ग्राम पंचायतों में स्वच्छता अभियान चला कर लोगो को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने के लिये जागरूक किया ।
इसी के तहत सेवा सप्ताह कार्यक्रम के प्रमुख जिलाउपाध्यक्ष भाजपा अजय कुमार दूबे ने मेहड़ा पुरवा ग्राम पंचायत में स्वच्छता अभियान चलाने के बाद उपस्थित लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने का आग्रह करते हुये कहा की प्लास्टिक की वजह से कई प्रकार की बीमारी फैलती है।जिस प्लास्टिक को हम सभी प्रयोग कर फेंक देते है उससे रास्ते गंदे होते है,नाले-नालियां जाम हो जाती है।जिससे हम सभी को ही काफी परेशानी उठानी पड़ती है।
पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष भाजयुमो शैलेन्द्र सिंह आजाद ने कहा कि प्लास्टिक का प्रयोग करके हम सभी इधर-उधर फेक देते है और जानवर उसे खा जाते है जिससे वे बीमारी से मर जाते है।यह प्लास्टिक काफी नुकसानदायक है इसलिये इसकी जगह पर हम कागज के थैले या कपडे के झोले का प्रयोग करे।
इस दौरान श्रीनिवास मणि,ओमप्रकाश मौर्या, अम्बिकेश पाण्डेय,जितेन्द्र सिंह,अमित सिंह,बुलबुल यादव आदि उपस्थित रहे।
विक्रमपुर बांसगांव ग्राम पंचायत में स्वच्छता अभियान चलाने के बाद लोगो को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने के लिये जागरूक करते हुये स्वच्छता अभियान प्रभारी जिलामहामंत्री भाजपा श्रीनिवास मणि त्रिपाठी ने कहा कि प्लास्टिक का प्रयोग स्वास्थ्य के साथ-साथ पर्यावरण को भी दूषित करता है।इसलिये इसका प्रयोग हम सभी को नही करना चाहिये।इस दौरान गिरिजेश मणि,अजय मणि, सुभाष यादव,मिन्टू प्रजापति,अशोक प्रजापति आदि उपस्थित रहे।
वही भाजपा जिलामहामंत्री प्रमोद शाही के नेतृत्व में सुरौली और छितरुआ,पूर्व जिलामंत्री धनुषधारी मणि के नेतृत्व में बौरडीह, जिलामहामंत्री रामशीष प्रसाद के नेतृत्व में रामपुर महुआबारी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सज्जन मणि के नेतृत्व में बलुआ,जिलामंत्री महेश मणि के नेतृत्व में महेशपुर,पूर्व महामंत्री युवा मोर्चा रामदास मिश्रा के नेतृत्व में रोहुआर,रमेश सिंह के नेतृत्व में डुमरी,अजय प्रताप सिंह पिन्टू के नेतृत्व में देवगांव,डा.सत्यप्रकाश मणि के नेतृत्व में उधोपुर,जिलामंत्री रामाज्ञा चौहान के नेतृत्व में खोराराम,जिलाउपाध्यक्ष संजय सिंह एडवोकेट के नेतृत्व में भागलपुर ग्राम पंचायत में स्वच्छता अभियान चला लोगो को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने के लिये जागरूक किया गया। वही सेवा सप्ताह अभियान के तहत जनपद के सभी मंडलों में मण्डल अध्यक्षों, मण्डल पदाधिकारियों तथा जिलापदाधिकारियो ने विभिन्न ग्राम पंचायतों में स्वच्छता अभियान चला लोगो को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने को जागरूक किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button