डीआरएम ने किया सलेमपुर, लार रोड रेलवेस्टेशनो का निरीक्षण

सलेमपुर, देवरिया। सलेमपुर, लार रोड रेलवे स्टेशन का बुधवार को वीके पंजियार (डीआरएम पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी) ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीआरएम पीके पंजियार ने निर्माण कार्य, साफ सफाई व यात्री सुविधा के बाबत भी पूछताछ की। आधे घंटे तक चले निरीक्षण के दौरान अफरा-तफरी मची रही। बुधवार की दोपहर में डीआरएम औचक निरीक्षण करने विशेष यान से सलेमपुर व लार रोड पहुंचे। डीआरएम ने दोहरीकरण सह विद्युतीकरण परियोजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर पूछताछ किया। इसके साथ ही उन्होंने सलेमपुर पर परिचालनिक व्यवस्थाओं, स्टेशन पर कोविड-19 के नियमों के अनुपालन, स्वच्छता एवं यात्री सुविधाओं के बाबत जानकारी हासिल की। सलेमपुर के नागरिकों ने पैसेंजर ट्रेनों के संचालन व एक और आरक्षण खिड़की खोलने की मांग किया। इस दौरान डीआरएम ने रेल पटरियों पर गंदगी करने, खुले में शौच करने वालो के खिलाफ अभियान चलाकर सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया।


डीआरएम द्वारा लार रोड में नवनिर्मित भवन निर्माण एवं सर्कुलर एरिया का निरीक्षण किया गया। रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य देवेन्द्र कुमार गुप्त ने 25 बिंदुओं का पूर्व मांग पत्र को डीआरएम को सौपा। डीआरएम ने मानक के अनुरूप यात्री सुविधा बढ़ाने का आश्वासन दिया। डीआरएम ने अपने एक दिवसीय निरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत वाराणसी -भटनी रेल खण्ड के दोहरीकरण के निमित्त स्टेशन भवन सुधार , यार्ड रिमॉडलिंग,विकास कार्यों के ले ऑउट एवं प्लेटफार्मों में वृद्धी आदि परियोजनाओं का सुक्ष्म निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों से विकास कार्यो के क्रियान्वयन में अपनाई जाने वाली कार्य प्रणाली की समीक्षा की ।


मण्डल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार के साथ अपर मण्डल रेल प्रबंधक इंफ्रास्ट्रक्चर श्री प्रवीण कुमार, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर तृतीय श्री अतुल त्रिपाठी,वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर श्री सत्येंद्र यादव,वरिष्ठ मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर श्री त्रयंबक तिवारी,मंडल सुरक्षा कमांडेंट डाo अभिषेक,दिलीप कुमार सीनियर सेक्शन इंजीनियर,सरनाम सिंह मुख्य वाणिज्य अधीक्षक,स्टेशन अधीक्षक दिनेश मौर्या वाणिज्य अधीक्षक विनोद यादव, सीएचआई ज्ञानचन्द पटेल निरीक्षण में शामिल थे। मंडल रेल प्रबंधक ने यह निरीक्षण यात्री सुविधाओं के विकास,भटनी-औड़िहार दोहरीकरण एवं इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कार्यों की प्रगति देखने के उद्देश्य से किया गया । इस दौरान मऊ -भटनी रेल खण्ड के विभिन्न स्टेशनों पर दोहरीकरण एवं यात्री सुविधा विकास कार्यों के सन्दर्भ में वर्क प्लान की समीक्षा की गई और सम्भावित परिवर्तनों के लिए संबंधित को दिशा निर्देश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button