आपरेशन के दौरान युवक की मौत, बेहोशी का इंजेक्शन लगते बिगड़ गई थी तबीयत

मृतक युवक लोकनिर्माण विभाग का कर्मचारी था

सलेमपुर, देवरिया। लोकनिर्माण विभाग के एक कर्मचारी की हार्निया का आँपरेशन कराने के दौरान आँपरेशन के पूर्व बेहोशी का इंजेक्शन लगते ही हालत खराब होने पर इलाज के लिए अस्पताल के कर्मचारी गोरखपुर ले जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गयी।
शव को लेकर वापस लौटे परिजनों ने कोतवाली में शव को रखकर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने अस्पताल और डाँक्टर पर कार्यवाही का आश्वासन देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार मईल थाना क्षेत्र के भागलपुर निवासी राजकुमार यादव (26) रविवार को एक निजी अस्पताल में हर्निया का आपरेशन कराने के लिए पहुंचे। शाम के वक्त उनको आँपरेशन के पहले बेहोशी का इंजेक्शन लगाया गया। इंजेक्शन लगते ही राजकुमार की हालत खराब हो गई।

हालत गंभीर देखकर अस्पताल संचालक ने राजकुमार के परिजनों को जानकारी दिए बिना पीछे के रास्ते प्राइवेट वाहन से उसे लेकर गोरखपुर जाने लगे। परिजनों को भनक लगी और वो लोग भी उनकी गाड़ी का पीछा करते हुए गोरखपुर पहुंचे। रास्ते में ही राजकुमार की मौत हो चुकी थी। मौत के बाद परिजन शव को लेकर कोतवाली पहुंचे, शव को कोतवाली परिसर में रखकर परिजन हंगामा करने लगे। मामले की गंभीरता देखकर कोतवाल नवीन कुमार मिश्र ने तहरीर लेकर कार्यवाही का आश्वासन दिया। परिजनों ने शव को पुलिस के सुदुर्प कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अस्पताल के संचालक व डाँक्टर के खिलाफ लापरवाही के चलते हुई मौत का केस दर्ज किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button