नदी में स्नान करते गये चार दोस्त डुबे, एक को बचाया गया

पैना, बरहज, देवरिया। जिले के बरहज थाना क्षेत्र के पैना गांव के निकट सरयू नदी में मंगलवार को स्नान करने गए चार दोस्‍त डूब गए। जिसमें एक युवक को वहा मौजूद ग्रामीणों ने बचा लिया, लेकिन तीन युवक लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक बरहज थाना क्षेत्र के पैना गांव के पश्चिम टोला के रहने वाले अजय (21) पुत्र तेजनारायन, अविनाश (20) पुत्र लालबहादुर, विकास (19) पुत्र मन्नू प्रसाद और अभिषेक पुत्र मनोज मंगलवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे गांव के समीप सरयू नदी में स्नान करने गए थे। वहाँ मौजूद ग्रामीणों का कहना है कि सभी युवक स्नान कर रहे थे। इसी बीच गहरे पानी में चले जाने से चारो युवक डूबने लगे। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग जुट गए। ग्रामीणों ने किसी तरह पानी के बहाव से अभिषेक को बचा लिया। तीन अन्य युवक नदी में लापता हो गए। जिनकी तलाश की रही है। ग्रामीणों ने आननफानन में अभिषेक को इलाज के लिए बरहज सीएचसी ले गये।

सूचना पर मौके पर पहुंचे अधिकारी

सूचना पाकर अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे एसडीएम बरहज ध्रुव शुक्ल ने बताया कि नहाने के दौरान चार युवक डूब गए। जिनमें एक को बचा लिया गया है। शेष की तलाश कराई जा रही है। मौके पर एसडीएम ध्रुव शुक्ल, सीओ देवआनन्द, तहसीलदार सतीश कुमार, इंस्पेक्टर टीजे सिंह, एसआई वीरेन्द्र मौर्य, मिथिलेश आदि कैंप कर रहे हैं।

लापता युवकों की तलाश में ग्रामीणों के साथ गोताखोर एवं एनडीआरएफ को भी लगाया गया है। युवको की तलाश जारी है, लेकिन तीनों युवकों का पता नहीं चल पाया है। उधर डाक्‍टरों ने अभिषेक की हालत स्थिर बताई है।

बुजुर्ग की मौत के दसवें दिन बाल बनवाने गए थे युवक

पैना गावं के पश्चिमी टोला के एक व्यक्ति के घर में वृद्ध की मौत के बाद दसवीं संस्कार के दौरान सरयू तट पर सभी लोग बाल बनवाने के लिए गए थे, इसी दौरान चारो युवक नदी में स्नान कर रहे थे तभी यह हादसा हो गया। गांव व घर में तीन युवकों की डूबने की सूचना मिलने पर लोग नदी के तरफ भागने लगे। वही घरो में चीख पुकार मच गयी है।

सरयू नदी तट पर हजारों की जुटी भीड़

तीन युवकों के डूबने की सूचना मिलते ही पैना गांव के अलावा आसपास के कई गांवों के हजारों की संख्या में लोग सरयू नदी तट पर मौजूद हैं। ग्रामीण भी युवकों की तलाश में जुटे हैं। बडी संख्‍या में लोग युवकों की तलाश में लोग नदी के किनारे-किनारे चल रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button