किसानों के प्रति सरकार की नीति और नियत साफ- डॉ रमापति राम त्रिपाठी

देवरिया। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा देवरिया द्वारा आयोजित ग्राम किसान चौपाल के अंतर्गत पथरदेवा के ग्राम- अहिरौली , रामपुर कारखाना विधानसभा के मुंडेरा मिश्र और देवरिया विधानसभा के रजला सहित 47 ग्राम पंचायतों में ग्राम किसान चौपाल का आयोजन किया गया। ग्राम- अहिरौली और मुंडेरा मिश्र में ग्राम किसान चौपाल को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि सदर सांसद डॉ रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि किसानों के प्रति सरकार की नीति और नियत साफ है, योगी सरकार उत्तरप्रदेश में किसानों की समृद्धि और खुशहाली के लिये निरन्तर कार्य कर रही है।

 

प्रदेश सरकार ने गन्ना किसानों के लिये प्रति कुंटल 25 रुपये की बढोत्तरी किया है, सिचाई के लिये गांवो में 18 से 24 घण्टे बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित किया है। भाजपा सरकार में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से क्रय केंद्रों पर धान-गेहू की खरीद हो रही है, जिससे बिचौलियों से किसानों को मुक्ति मिली है। कोरोना काल मे गांव के किसानों को मुफ्त राशन की व्यवस्था और कोविड टीकाकरण की व्यवस्था सरकार ने किया है।

भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने कहा कि सरकार कृषि यंत्रों और बीज-खाद पर सब्सिडी देने के साथ साथ मुख्यमंत्री कृषक दुघर्टना कल्याण योजना के अंतर्गत कृषको के साथ ही साथ उनके बटाईदारों को भी राहत देने का कार्य किया है। योगी सरकार ने मृदा स्वास्थ्य कार्ड बनाने का कार्य किया है, जिससे खेत की मिट्टी के अनुरूप फसलों को बोया जा सके।

चौपाल कार्यक्रम को दयाशंकर शास्त्री, जिला उपाध्यक्ष किसान मोर्चा रणविजय सिंह, जिला मंत्री रविन्द्र राय उर्फ कुँवर, मुन्ना मणि, भाजपा नेता सुनील सिंह ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा मंडल अध्यक्ष रमेश सिंह, नागेश पति त्रिपाठी, जिला महामंत्री हरीश त्रिपाठी, रितेश शर्मा, संगमलाल, मण्डल अध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा ध्रुवदेव शाही, अरुण कुमार मिश्र, विजेंद्र सिंह चौहान, राधेश्याम शुक्ल, झम्मन शाही, सर्वेश नाथ त्रिपाठी रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button