शनिवार को होगा महा अभियान

  • 30000 लोगों को लगेगी वैक्सीन
  • माइक्रो स्तर पर प्लानिंग का दिया निर्देश
  • घुमंतू और बेघर जैसे सुभेदय वर्ग पर भी रहेगा फोकस

देवरिया । जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग आगामी शनिवार को कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का महाअभियान का आयोजन करेगा। स्वास्थ्य विभाग को इस दिन 30000 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया गया है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को अपने तैयारी मुकम्मल करने का निर्देश दिया और कहा कि कोविड-19 के तीसरे संभावित लहर से पूर्व ही जिले के सभी लोगों को वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल कर लिया जाए।

उक्त बातें जिलाधिकारी ने गूगल मीट के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के दैनिक समीक्षा बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की दर को बढ़ाने के लिए ब्लॉक स्तर पर डोर -टू -डोर अभियान चलाया जाए और लोगों को अधिक से अधिक जागरूक कर इस महाअभियान में शामिल किया जाये। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आलोक पांडेय को माइक्रो लेवल पर प्लानिंग करने का निर्देश दिया है और कहा कि घुमंतू और बेघर जैसे सुभेद्य वर्ग भी इस प्लानिंग में शामिल होने चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी भी यह देखने में आ रहा है कि कुछ लोग वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद भी दूसरी डोज लेने के लिए उत्साह नहीं दिखा रहे हैं। ऐसे लोगों को वैक्सीनेशन के प्रक्रिया से जोड़ने की आवश्यकता है।

समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने डेंगू के कुछ मामले में मिलने पर स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि बुखार की जांच के दौरान जो भी संदिग्ध मरीज दिखे, उन्हें अलग से निःशुल्क चिकित्सा उपलब्ध कराई जाए ।समीक्षा बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आलोक पांडेय, एसीएमओ डॉ सुरेंद्र सिंह, डॉ अंकुर सांगवान, डॉ रंजीत, सहित स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button