लाँकडाउन में दुकानों को खोलने एवं नियमों के पालन को लेकर दिए गये दिशानिर्देश

प्रशासनिक अधिकारियों ने की भटनी व्यापार मंडल की बैठक

भटनी, देवरिया। वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर जारी जंग में प्रशासनिक अधिकारियों ने नगर पंचायत भटनी में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों एवं व्यापारियों के साथ बैठक की। बैठक में उपजिलाधिकारी अश्वनी कुमार, क्षेत्राधिकारी पंचम लाल यादव, नगर पंचायत भटनी अधिशासी अभियंता मंगला प्रसाद यादव एवं थानाध्यक्ष भटनी श्याम सुंदर तिवारी ने कोरोना महामारी को लेकर शासन द्वारा जारी लाँकडाउन के नियमों को पालन कराये जाने पर जोर दिया गया।

उपजिलाधिकारी अश्वनी कुमार ने कहा कि कोरोना की लहर तेजी से फैल रही है। शासन द्वारा जारी लाँकडाउन में सभी लोगो को अपने अपने घरों में रहने की अपील की जा रही है। बहुत आवश्यकता हो तभी आप लोग अपने घर से निकले। यह वायरस तेजी से फैल रहा है। इससे बचने का सबसे सरल उपाय अपने अपने घरों में रहना ही है। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत सभी व्यापारियो से अनुरोध है की वह अपनी दुकानों को सुबह 6:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक दुकानों को खोले एवं सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराते हुए लोगो को समान बेचें। इस दौरान अगर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क पहने आए तो उसे कोई भी सामान न दे। शासन द्वारा निर्देशित पात्रता वाले दुकान ही खुलनी चाहिए बाकी जो दुकान पात्रता सूची में नही है वह अपनी दुकानों को बंद रखे। जो भी दुकानदार लाँकडाउन का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। उपजिलाधिकारी ने कहा कि जिस दुकानदार का होम डिलीवरी के लिए पास बना हुआ है वह दुकानदार होम डिलीवरी कर सकता है।

इस दौरान क्षेत्राधिकारी पंचम लाल यादव ने बाजार में अनावश्यक रूप से घुम रहे लोगो को हिदायत देते हुए कहा कि लाँकडाउन का उल्लंघन करने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। थानाध्यक्ष भटनी ने सभी व्यापारियों एवं उपस्थित लोगो से लाँकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील की। इस दौरान व्यापार मंडल अध्यक्ष सुभाष वर्मा, विवेक कुमार गुप्ता, नवीन कुमार गुप्ता, राजकुमार वर्मा, संजय बर्नवाल, संजय मद्धेशिया, ज्वाला गुप्ता, ओमप्रकाश मास्टर, शकील अहमद, गुड्डू सहित अन्य व्यापारी गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button