उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार को दी धार

  • मनोज मध्यदेशिया / संतोष मध्यदेशिया

देवरिया। सदर विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार को नया रूप नयी धार देने की कोशिश शुरू कर दी है।
सभी पार्टी के प्रत्याशियों ने अपने अपने दलों के बड़े नेताओं को बुलाना शुरू कर दिया है। सभी दलों के नेता आसपास के जनपदो से भी नेताओ को बुलाना शुरू कर दिए है। जिले में अब राष्ट्रीय और क्षेत्रीय नेताओं का आगमन शुरू हो गया है। देखा जाए तो सभी पार्टियों में प्रचार में सबसे आगे भाजपा है। मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष का भी इस उपचुनाव में पार्टी के प्रचार हेतु आने का कार्यक्रम तय हो गया है।

सपा के क्षेत्रीय नेताओं ने डाला डेरा

समाजवादी पार्टी से अभी तक प्रदेश अध्यक्ष उत्तम पटेल के आने की सूचना प्राप्त हुई है। समाजवादी पार्टी भी अपने प्रचार को नया रूप देने में कम नही है। पार्टी के नेताओं की भीड़ किसी पार्टी से कम नही है। हालाकी जिले के एक मात्र सपा विधायक आशुतोष उपाध्याय प्रचार की बागडोर सम्भाले हुए है। विधायक आशुतोष के अलावा कुशीनगर से विधानपरिषद सदस्य राम अवध यादव, विधानपरिषद में सचेतक रामसुंदर दास निषाद, बरहज क्षेत्र के प्रत्याशी रहे पीडी तिवारी, राष्ट्रीय महासचिव रमाशंकर विद्यार्थी सहित सपा की जिला ईकाई ने पूरे विधानसभा में प्रचार का बागडोर सम्भाल रखा है। सपा युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद गिरी लगातार कई दिनो से क्षेत्र में युवाओं के साथ जमे हुए है। प्रदेश अध्यक्ष सपा नरेश उत्तम पटेल के आने की सुचना मिली है

बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने सम्भाला प्रचार का जिम्मा

बहुजन समाज पार्टी भी चुनाव प्रचार में तेजी से लगी है। पार्टी के जोनल प्रभारियों के साथ अन्य और नेता यहा डेरा डाले हुए है। बसपा को गति देने एवं प्रचार हेतु राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र देवरिया टाउनहाल में 23 अक्टूबर को आ रहे है। बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर भी प्रचार हेतु आ रहे है। उनका भी कार्यक्रम 24-25 अक्टूबर को लगा हुआ है।

प्रचार में सबसे आगे भाजपा

भाजपा नेताओं के कार्यक्रम एवं नेताओं को बुलाने में भाजपा सभी दलो से आगे है। भाजपा ने बहुत पहले ही यहा से प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी एवं पार्टी के प्रदेश मंत्री त्रयम्बक नाथ त्रिपाठी को चुनाव प्रभारी बना दिया था। और यह दोनो नेता लगातार देवरिया क्षेत्र में रह कर पार्टी के बूथ स्तर तक की तैयारी कराए और जायजा लिया। जनपद के दोनो मंत्री सूर्यप्रताप शाही व जय प्रकाश निषाद लगातार क्षेत्र में प्रचार प्रसार कर रहे है। इसके अलावा प्रतापगढ़ के सांसद संगमलाल गुप्त, सिकंदरपुर के विधायक संजय यादव, चौरीचौरा की विधायक संगीता यादव, मानिकपुर के विधायक आनंद शुक्ल क्षेत्र में जमे हुए है, यही रहकर लगातार प्रचार कर रहे है। केन्द्रीय मंत्री ने 21 अक्टूबर को किसान सम्मेलन में भाग लेकर पार्टी का पक्ष रखा। महिला मोर्चा के सम्मेलन में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और स्वाति सिंह के आने की चर्चा है। 31 अक्टूबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभा को सम्बोधित करने आ रहे है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने सम्भाला है प्रचार का कमान

कांग्रेस पार्टी का प्रचार भी अब धीरे धीरे गति पकड़ रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सचिन नाइक लगभग महिने दिन से डेरा डाले हुए है। सचिन नाइक लगातार कार्यकर्ताओं की टीम बनाकर प्रचार को गति दे रहे है। युवा कांग्रेस के कुछ नेता जो बाहर से आए है वह भी प्रचार में लगे है। मिली जानकारी के अनुसार किसी बड़े नेता का कोई कार्यक्रम अभी नही लगा है।

भाजपा के बागी अजय प्रताप सिंह को मिला आठ दलों का समर्थन

देवरिया सदर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में स्व.विधायक जन्मेजय सिंह के पुत्र अजय प्रताप सिंह भाजपा से टिकट न मिलने के कारण बागी हो कर चुनाव लड़ रहे है। अजय प्रताप सिंह को आठ दलों का समर्थन मिला है। भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल दलों ने बुधवार को निर्दल प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे अजय प्रताप सिंह को अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है। भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, राष्ट्र उदय पार्टी, जन अधिकार पार्टी, राष्ट्रीय भागीदारी पार्टी, भारत माता पार्टी,अपना दल कृष्णा पटेल, भारतीय वंचित समाजपार्टी जनता क्रांति पार्टी के नेताओं ने बुधवार को बैठक कर अजय प्रताप सिंह को अपना समर्थन देने का निर्णय लिया। इस उपचुनाव में मोर्चा के घटक दल जनता क्रांति पार्टी के अनिल चौहान इस उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी थे मगर उनका नामांकन खारिज हो गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button