बलिदान दिवस पर याद किए गये जनसंघ संस्थापक डाँ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी

भाजपा कार्यकर्ताओं ने वृक्षारोपण कर मनाया बलिदान दिवस

देवरिया। जनसंघ के संस्थापक, महान शिक्षाविद् व प्रखर राष्ट्रवादी विचारक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी तथा जनसंघ के संस्थापक सदस्य जगन्नाथ राव जोशी के बलिदान दिवस पर राघव नगर बूथ पर कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ,अम्बेडकर नगर बूथ पर प्रभारी मंत्री श्रीराम चौहान ,महाराणा प्रताप सेक्टर के बूथ पर पूर्व विधायक रवींद्र प्रताप मल्ल ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पुष्पांजलि कर नमन तथा वृक्षारोपण किया।

इसके राघव नगर बूथ पर उपस्थित कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुये कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि डॉ मुखर्जी ने देश की अस्मिता व अखंडता की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। उन्होंने भारत का पुनः विभाजन होने से बचाया। उनका त्याग, समर्पण और उनके आदर्श युग-युगांतर तक आने वाली पीढ़ियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे। ऐसे अभिजात देशभक्त के बलिदान दिवस पर उन्हें सभी कार्यकर्ताओं की तरफ से कोटिशः नमन।सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के शिल्पी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी मातृभाषा को शिक्षा का माध्यम बनाने के पक्षधर थे। वें मानते थे कि विकास में जनभागीदारी के बिना कोई भी देश प्रगति नहीं कर सकता। उन्होंने सत्ता की लालसा नहीं बल्कि राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के ध्येय को लेकर जनसंघ की स्थापना की।

इस दौरान नपाध्यक्ष अलका सिंह,हेमन्त मिश्रा,संजय पाण्डेय,अम्बिकेश पाण्डेय,दुर्गेश नाथ त्रिपाठी, रविन्द्र कौशल किशोर,योगेश प्रजापति,कन्हैयालाल जायसवाल,नित्यानंद पाण्डेय,आशीष गुप्ता,अजित मिश्रा,अशोक पाण्डेय आदि रहे। अम्बेडकर नगर बूथ पर उपस्थित कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुये प्रभारी मंत्री श्रीराम चौहान ने कहा कि आज डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर हम सभी उस महान आत्मा को श्रद्धांजलि देते हैं।वे आजाद भारत के उन नेताओं में से एक रहे, जिन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर किया।डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के जीवन से प्रेरणा लेकर करोड़ों भाजपा कार्यकर्ता देश की एकता और अखंडता के लिए तत्पर हैं।डॉ. मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि यही है कि हम उनके बताए मार्ग पर चलें, विचार के साथ जुड़ें और विचार को आगे बढ़ाने का काम करें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष संजय पाण्डेय ने तथा संचालन पवन कुमार मिश्रा ने किया। इस दौरान मारकंडेय शाही,विजय कुमार दूबे, अलका सिंह,निर्मला गौतम,प्रमोद शाही,अम्बिकेश पाण्डेय,सतेंद्र मणि, राधेश्याम शुक्ला,अजय सिंह,दुर्गेश त्रिपाठी, मिथिलेश मिश्रा, राजेश श्रीवास्तव,रोहित मद्धेशिया आदि रहे। महाराणा प्रताप सेक्टर में पूर्व विधायक रवीन्द्र प्रताप मल्ल ने तथा नगर मंडल के कार्यकर्ताओं ने गरुलपार पार्टी कार्यालय पर बलिदान दिवस पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि कर नमन किया।इस दौरान अनिल गुप्ता,ज्ञान मिश्रा, दिनेश गुप्ता,अजय सिंह,गोविंद मणि, संजू सोनी आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button