अवैध निर्माण को लेकर उपजिलाधिकारी को सौपा ज्ञापन

नगर पंचायत भटनी के अधिशासी अधिकारी पर लगाया आरोप

भटनी, देवरिया । नगर पंचायत भटनी के इसरी गुलजार टोला वार्ड के एक मंदिर के सामने बिना नक्शा पास कराए ही एक अवैध निर्माण को रोकने और इस अवैध निर्माण में नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी की संलिप्तता की जांच की मांग हेतु आवेदन पत्र उपजिलाधिकारी सलेमपुर को सौपा गया। मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत भटनी के इसरी गुलजार टोला वार्ड के ठाकुर द्वारा मंदिर के सामने नगर पंचायत से बिना स्वीकृत नक्शा के ही अवैध निर्माण मंदिर के महंत केशवदास के शिष्य राधेश्याम द्वारा किया जा रहा है। इसकी जानकारी होने पर नगर के कुछ लोग भटनी नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को पत्र सौपकर जांच की मांग की। लोगो ने यह आरोप लगाया की अधिशासी अधिकारी को पत्र दिए चार दिन हो गये मगर अधिशासी अधिकारी द्वारा कोई जांच या निर्माण को रूकवाने के लिए कोई ठोस कदम नही उठाया गया। लोगो ने यह आरोप लगाया है की इस अवैध निर्माण में नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी की संलिप्तता भी है। उपजिलाधिकारी को सौपे पत्र में नगर के लोगो ने अवैध निर्माण रोकने एवं अधिशासी अधिकारी के विरुद्ध जांच की मांग की है।

थानाध्यक्ष भटनी को अवैध निर्माण रोकने एवं धरना प्रदर्शन करने के संदर्भ में दिया ज्ञापन

भटनी नगर पंचायत के लोगो द्वारा भटनी थानाध्यक्ष को ज्ञापन सौप कर 2016 में जंगली जलपा मंदिर में हुई चोरी जिसमें मंदिर का ताला तोड़ कर चोरो द्वारा लाखो रूपये के जेवर जो मां दुर्गा एवं अन्य देवी-देवताओं को पहनाया गया था एवं दानपात्र से पैसों को भी चोर उठा ले गये थे, पुनः राधाकृष्ण मंदिर से जून 2020 को लाखो रूपये के जेवर व दानपात्र से रूपये चोरी हो गये, चोरो द्वारा राधाकृष्ण की मूर्ती के हाथ भी तोड़ दिए गये जिसकी एफआईआर भी दर्ज है। लोगो ने बताया की इस घटना के बाद मंदिर में पुजापाठ बंद है। नगर के लोगो द्वारा प्रशासन को प्रार्थनापत्रों को लगातार देने के बाद भी आजतक चोरी का पर्दाफाश नही हो पाया है। एवं नगर पंचायत के ठाकुरद्वारा मंदिर की भूमि पर मंदिर के पुजारी द्वारा अवैध निर्माण कराकर भूमि बेचने की तैयारी हो रही है। लोगो ने कहा कि पुजारी द्वारा पूर्व में भी मंदिर के जमीन को बेचा गया है। जिसको लेकर नगरवासियों द्वारा उग्र विरोध किया जा चुका है।
लोगो ने बताया कि मंदिर के जमीन के बावत पूर्व में कई घटनाएं हो चुकी है। पुलिस द्वारा निर्माण रोकने के बावजूद भी पुजारी द्वारा कुछ न कुछ अवैध निर्माण कराया जा रहा है। जिसको लेकर नगरवासियों में भारी आक्रोश है। इन दोनो घटनाओं को लेकर नगरवासियों द्वारा उपजिलाधिकारी सलेमपुर एवं थानाध्यक्ष भटनी को ज्ञापन सौप कर घटना का पर्दाफाश करने एवं मंदिर में हो रहे अवैध निर्माण को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की गयी। नगरवासियों द्वारा इस घटना को लेकर 22-10-2020 को नगर के गांधी चौक पर सभा व धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है। ज्ञापन देने वालो में राजकुमार वर्मा अध्यक्ष व्यापार मंडल भटनी, सुबाष वर्मा, विजय कुमार गुप्ता(पूर्व चेयरमैन भटनी), मोहन लाल वर्मा, हरिन्दर वर्मा, विजय शंकर आदि लोग शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button