ईंट भट्ठे पर बदमाशों ने की लूटपाट,दरोगा और चार पुलिस कर्मी हुए निलंबित

लार, देवरिया। जनपद के लार थाना क्षेत्र के बरडीहा गांव में स्थित एक ईंट भट्ठे पर नकाबपोश बदमाशों ने मजदूरों से जमकर लूटपाट की। जबकी घटनास्थल वह ईंट भट्ठा लार थाने से मात्र आधा किलोमीटर दूर है। जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक डाँ.श्रीपति मिश्र ने लूट की इस घटना की गंभीरता को देखते हुए हल्के के दरोगा सहित चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। इस मामले में पुलिस तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है। घटना की जानकारी के बाद अपर पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंच कर पूरी घटना की जानकारी लिया।

लार थाना क्षेत्र के बरडीहा गांव के निवासी मिनकल यादव पुत्र चंद्रशेखर यादव का लार थाने से बरडीहा मार्ग पर ईंट भट्ठा है। ईंट भट्ठा थाने से मात्र आधा किलोमीटर दूरी पर स्थित है। इस ईंट भट्ठे पर चन्द्रभान पुत्र स्व.गोवर्धन, पिंकी देवी, लक्ष्मीना देवी निवासी रायबरेली जनपद के रहने वाले है। दिवाली त्यौहार को देखते हुए ईंट भट्ठा मालिक ने गुरूवार को सभी मजदूरों का पारिश्रमिक भुगतान कर दिया। सभी मजदूर त्यौहारों में अपने अपने घर जाने वाले थे। रात्रि में भोजन करने के बाद सभी मजदूर सोने चले गये। आधी रात को नकाबपोश बदमाशों ने भट्ठे पर पहुंच कर लूटपाट शुरू कर दी।

मजदूरों ने बताया की बदमाशों ने उनके घर का कटरैन का फाटक खुलवाया और इस वारदात को अंजाम दिया। बदमाश चंद्रभान से साढ़े आठ हजार रूपये, पिंकी देवी से तीन हजार रूपये नगद, मंगलसूत्र, कान की बाली, नाक की कील, पायल और मोबाइल और लक्ष्मीना का चार हजार रूपये नगद, कील, सोने की बाली, पायल, मंगलसूत्र व दो मोबाइल लूट कर फरार हो गये। मजदूरों ने तत्काल इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और ईंट भट्ठा मालिक को दी।

घटना की सूचना मिलने के बाद लार पुलिस एवं अपर पुलिस अधीक्षक रात में ही मौके पर पहुंचे। छानबीन करने के बाद तीन संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। भट्ठे के मजदूरों ने थाने पर पहुंच कर बदमाशों की शिनाख्त भी कर दी। अपर पुलिस अधीक्षक शुक्रवार को भी लार थाने पहुंचे । मजदूरों के साथ हिरासत में लिए गये संदिग्धों से पूछताछ की। लूट की इस घटना की गंभीरता को लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने हल्का दरोगा सुनील पटेल, कांस्टेबल संतोष, राजकुमार एवं अमरजीत को निलंबित कर दिया है। पुलिस हिरासत में लिए गये संदिग्धों से पूछताछ के आधार पर अन्य बदमाशों के तलाश में जुटी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button