मोदी सरकार किसानों के हित में कार्य कर रही है : डाँ.रमापति राम त्रिपाठी

देवरिया । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने रबी 2022-23 के लिए MSP बढ़ाने की मंजूरी दी है। यह कल्याणकारी फैसला अन्नदाताओं के जीवन में नव प्रकाश लाने के साथ ही उन्हें समृद्धता की ओर अग्रसर करेगा। इसके लिये हम किसान भाइयों की तरफ से प्रधानमंत्री का आभार ज्ञापित करते है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने वस्त्र उद्योग के लिये 10,683 करोड़ रुपये की PLI योजना को स्वीकृति प्रदान की है जो ‘आत्मनिर्भर भारत’ की संकल्पना को साकार करते हुए उ.प्र. में वृहद स्तर पर रोजगार सृजन का कारक बनेगा।

उक्त बातें सदर सांसद डा. रमापतिराम त्रिपाठी ने जिला पंचायत परिसर स्थित अपने आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान कही।उन्होंने आगे कहा कि इस दूरदर्शी निर्णय से वैश्विक कपड़ा बाजार में भारत का प्रभुत्व बढ़ेगा साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 7.5 लाख रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे जिससे विशेषकर महिलाएं और सशक्त होंगी। सदर सांसद ने कहा कि सरकार के जनहित के इन सभी कार्यो की जानकारी आम लोगों तक कार्यकर्ता पहुचाये।

किसानों के उत्थान को समर्पित प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में केंद्रीय कैबिनेट ने लेंटिल, रेपसीड तथा सरसों के MSP में पिछले वर्ष की तुलना में उच्चतम वृद्धि का निर्णय लिया है।इससे किसानों को उचित उत्पादन मूल्य एवं फसल विविधीकरण को प्रोत्साहन मिलेगा।इन सारे कार्यो की चर्चा कार्यकर्ता जहा भी लोगो से मिले,उनके बीच बैठे करते रहे।

इस दौरान गंगा कुशवाहा,अजय कुमार दूबे, दिनेश त्रिपाठी, अम्बिकेश पाण्डेय,दुर्गेश पाण्डेय,राधेश्याम शुक्ला, डा. प्रवीण निखर,मनीष सहाय,सर्वेशनाथ त्रिपाठी,प्रमोद सिंह,सत्यप्रकाश पाण्डेय,रत्नेश्वर गर्ग,श्रीनिवास दूबे,राहुल मणि,कमलेश पाण्डेय आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button