सलेमपुर में डाँक्टर और परिजनों में मारपीट, ओपीडी सेवा 5 घंटे रहा ठप

सलेमपुर, देवरिया। सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दो पक्षों में हुई मारपीट के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सलेमपुर में इलाज के लिए पहुंचे परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा और मारपीट किया। जानकारी के अनुसार सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के पिपरा नाजीर गांव में दो गुटो में मारपीट होने के बाद सलेमपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर इलाज के लिए पहुंचे परिजनों ने हंगामा किया । विरोध करने पर डाँक्टर एवं फार्मासिस्ट के साथ मारपीट की। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची कोतवाली सलेमपुर पुलिस को देखते ही मारपीट करने वाले परिजन भाग गये। सुबह अस्पताल के डाँक्टर एवं फार्मासिस्ट इस घटना के विरोध में ओपीडी सेवा को ठप कर दिए।

रविवार की रात को घटित पिपरा नाजीर गांव में हुई मारपीट की घटना में घायल मयंक गुप्ता का इलाज कराने गांव के कुछ लोग उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सलेमपुर पहुंचे। अस्पताल में आने के बाद इमरजेंसी में किसी डाँक्टर या फार्मासिस्ट को न पाकर साथ आए तीमारदार अस्पताल परिसर में हंगामा करने लगे। तभी ड्यूटी पर तैनात डाँ.राकेश कुमार एवं फार्मासिस्ट सुरेश इमरजेंसी में पहुंचे। डाँ.राकेश घायल मरीज मयंक का इलाज करने जा रहे थे तभी साथ आए तीमारदारों ने डाँक्टर और फार्मासिस्ट को गाली देना शुरू कर दिया। उपस्थित अन्य चिकित्सको व स्टाप ने जब विरोध किया तो मारपीट करना शुरू कर दिए। इस घटना की सूचना तुरंत डाँ.राकेश द्वारा कोतवाली सलेमपुर पुलिस को दी गयी। कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तब तक घायल को लेकर सभी तीमारदार भाग गये। कोतवाली पुलिस रात भर अस्पताल परिसर में ड्यूटी पर रहे। सोमवार की सुबह सभी चिकित्सक ओपीडी सेवा ठप कर अस्पताल के बाहर गेट पर बैठ गये। अस्पताल के कर्मचारियों ने गेट के सामने अपना विरोध जताया। मौके पर पहुंचे सीएमओ के आश्वासन के बाद करीब पांच घंटे के बाद ओपीडी सेवा शुरू हुई।

ओपीडी सेवा ठप रही

अस्पताल में मारपीट के चलते करीब 2-3 घंटे चिकित्सा कार्य बाधित रहा। डाँक्टरों ने ओपीडी सेवा बिलकुल ठप कर दी । इस दौरान आए मरीजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कई मरीज मजबूरी और जल्दबाजी में प्राइवेट डाँक्टरों के पास चले गये। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सलेमपुर में मारपीट एवं बवाल की घटना की जानकारी होने के बाद मुख्य चिकित्साधिकारी डाँ.ए.के.पांडेय सलेमपुर पहुंचे। वहा उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों एवं डाँक्टरों से मामले की जानकारी लेकर उनको सुरक्षा का आश्वासन दिए। सलेमपुर अस्पताल के चिकित्सक डाँ.राजेश कुमार ने तीन लोगो के खिलाफ सलेमपुर कोतवाली में तहरीर देकर आवश्यक कार्यवाही की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button