पुण्यतिथि पर याद किए गये पंडित केदारनाथ मणि त्रिपाठी

देवरिया। जिला पंचायत सभागार में पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष एवं शिक्षाविद पंडित केदारनाथ मणि त्रिपाठी की चौथी पुण्यतिथि मनाई गई। कार्यक्रम में स्वर्गीय केदारनाथ मणि त्रिपाठी के बड़े पुत्र डॉक्टर वीरेंद्र मणि त्रिपाठी ने संबोधित करते हुए उनके जीवन और आदर्शों के बारे में चर्चा करते हुए उनसे प्रेरणा लेने की बात कही। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रतिनिधि के रूप में गोरक्ष प्रान्त के प्रचार प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी ने संगठन कि तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें समतायुक्त मनीषी बताया।   

देवरिया के सांसद डॉक्टर रमापति राम त्रिपाठी ने संबोधित करते हुए कहा कि केदारनाथ मणि के साथ उन्होंने लंबे समय तक कार्य किया है और केदारनाथ मणि से उनका संबंध छात्र जीवन से रहा है। उन्होंने कहा कि उनसे एक शिक्षक,स्वयंसेवक, राजनैतिक मार्गदर्शक,बड़े भाई, मार्गदर्शक के रूप में सर्वदा संपर्क बना रहा। रामपुर कारखाना के विधायक श्री कमलेश शुक्ला ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके जीवन से प्रेरणा लेने कि बात कही। देवरिया सदर के विधायक डॉक्टर सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी ने स्व. केदार मणि को अपना बड़ा भाई और मार्गदर्शक बताते हुए कहा कि केदारनाथ मणि भाजपा के नेता पद से थे धरातल पर वो भाजपा के मूल कार्यकर्ता थे ।पार्टी के प्रति अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन एक नेता से ज्यादा वो एक कार्यकर्ता के रूप में करते थे।

भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने अपने संबोधन में केदारनाथ मणि के समाजिक योगदान को याद करते हुए कहा की एक जमीन से उठे व्यक्ति का समाज और राजनीति में योगदान सभी संगठनकर्ताओं के लिए मार्गदर्शन का काम करता रहेगा। पूर्व विधायक रविन्द प्रताप मल्ल ने स्व.केदारनाथ मणि को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शिक्षा एवं समाज के क्षेत्र में केदारनाथ मणि जी का योगदान अनुकरणीय है।  गोरखपुर की पूर्व मेयर डॉक्टर सत्या पांडेय ने अपने संबोधन में कहा कि केदारनाथ मणि के व्यक्तित्व हम सबने शिक्षा,समाज सेवा और राजनीतिक का ककहरा सीखा।

दीनानाथ महिला डिग्री कालेज के पूर्व प्राचार्य दिवाकर प्रसाद तिवारी ने संबोधित करते हुए यह कहा कि केदारनाथ मणि जी छोटे से छोटे कार्यकर्ता का भी ध्यान रखते थे।इस अवसर विजय बहादुर दूबे, बलराम उपाध्याय, संजय राव,गिरिजेश मणि,अजय कुमार दूबे, रामदास मिश्रा, अम्बिकेश पाण्डेय,धनुषधारी मणि, नवीन सिंह, अंगद मणि,कृष्णानंद पाठक,भानु त्रिपाठी, श्रीनिवास मणि,दिनेश शुक्ला,हेमा त्रिपठी,प्रेम अग्रवाल,केएन राय,अरुण सिंह,नाजिन बानो,रंजन मणि, आशुतोष तिवारी,दुर्गेश त्रिपाठी,पवन मिश्रा, डा. अजय पाण्डेय,संजय तिवारी,राजेन्द्र विक्रम सिंह,राधेश्याम शुक्ला, कृष्णानाथ राय समेत मणि परिवार के सभी सदस्य उपस्थित रहे।
सभी आगंतुकों और अतिथियों को स्व. केदारनाथ मणि के पुत्र जय प्रकाश मणि त्रिपाठी एवं ओम प्रकाश मणि त्रिपाठी ने स्मृति चिन्ह दे धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button