पड़री गुरुराव के ग्रामीणों में दबंगों का दहशत, हमलावर दबंगों पर लगे रासुका- सपा

सत्ता के संरक्षण में गरीबों पर किया जा रहा अत्याचार : मोहन गुप्ता, पीड़ितों को मिले न्याय अन्यथा साहू राठौर महासभा करेगी आंदोलन : वीरेन्द्र गुप्ता

बरहज, देवरिया। आजादी के बाद भी पड़री गुरुराव के ग्रामीण दहशत के माहौल में जीने को मजबूर हैं । यहां के ग्रामीणों को स्वतंत्रता पूर्वक मत देने और अभिव्यक्ति तक की आजादी नहीं है । तीज त्योहारों में पिछड़ी व अनुसूचित जातियों के बहुतायत लोगों को गांव छोड़ने पर मजबूर होना पड़ता है , शादियों में भी दबंगों द्वारा अत्याचार किया जाता हैं, जिससे शादियां टूट जाती हैं । महिलाओं एवं लड़कियों के साथ अभद्रता तो आम बात है । उक्त बातें समाजवादी साहू राठौर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन गुप्ता व पूर्व नपाध्यक्ष वीरेन्द्र गुप्ता ने संयुक्त रूप से कहीं । द्वय नेताओं ने सपा जिलाध्यक्ष डा. दिलीप यादव द्वारा गठित जांच टीम की अगुवाई में पीड़ितों का हाल चाल जानने पड़री गुरूराव गांव का दौरा किया । विगत दिनों दबंगों द्वारा ढाए जुल्मों सितम की कहानी सुनकर प्रतिनिधि मंडल की रूह कांप उठी । उन्होंने बताया कि सत्ता के संरक्षण में गांव के दबंग पिछड़ी व अनुसूचित जातियों पर जुल्म ढा रहे हैं । दबंगों ने गरीबों के घरों में घुसकर महिलाओं के साथ अभद्रता करते हुए मारा पीटा ।

बुजुर्गों व बच्चों तक को नहीं बक्शा । यहां तक कि 70 वर्षीय वृद्ध महिला फूलपति को भी बेरहमी से पीटकर घायल कर दिया । घरों में तोड़ फोड़ व लूट पाट किया । सूचना पर बचाव हेतु मौके व हमलावरों के घर पहुंची भलुअनी पुलिस पर भी दबंगों ने धावा बोल दिया , जिससे पुलिस को भी चोटें आईं हैं । गांव के दबंग खुलेआम कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं और ग्रामीणों को धमका रहे हैं । जांच टीम के सदस्य प्रधान गणेश गुप्ता , एडवोकेट अजय गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, प्रधान बलवंत गुप्ता ने प्रशासन से मांग किया कि ऐसे उपद्रवियों पर गुण्डा, गैंगेस्टर व रासुका की कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए जेल भेजा जाय , ताकि पीड़ितों को न्याय मिल सके अन्यथा साहू राठौर महासभा आंदोलन की राह पर चलेगी। इस दौरान लालचंद, प्रेमचंद, सोनू, वीरेंद्र, कैलाश प्रजापति, गिरीश, आदर्श, छोटेलाल विश्वकर्मा, अरुण, तेजनारायण राव, रोहित, आदित्य, जनार्दन, मार्कण्डेय, विशाल, विकास, जयराम चौहान, मृत्युंजय, शिवप्रताप, दिवाकर, रितेश, रूपेश, सुमित , मयंक, गोवर्धन आदि उपस्थित रहें ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button