पुलिस ने पकड़ा पशुओं से भरा ट्रक, दो तस्कर भी गिरफ्तार

ट्रक लेकर भाग रहा चालक पुलिस टीम को कुचलने का किया प्रयास , अभी चार माह पहले ही इसी ट्रक के साथ पकड़ा गया था एक तस्कर

मईल, देवरिया। जिले के मईल थाना क्षेत्र के पड़री गजराज गांव के पास रविवार की सुबह पशुओं से भरा एक ट्रक मईल पुलिस ने पकड़ा। पशुओं को बिहार भेजा जा रहा था। पुलिस ने मौके से दो पशु तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार तस्करों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सभी पशुओं को गो आश्रय केन्द्र भेज दिया गया।
जानकारी अनुसार मईल पुलिस रविवार को भागलपुर पुलिस चौकी पर अपनी ड्यूटी पर खड़ी थी, तभी एक ट्रक जो संदिग्ध दिखा उसे चौकी के सिपाही मनीष गिरी ने रूकने का इशारा किया, लेकिन ट्रक चालक पुलिस टीम को कुचलने का प्रयास करते हुए तेज रफ्तार में ट्रक को लेकर भागने लगा। सिपाही मनीष गिरी ने उस ट्रक का पीछा करते हुए मईल थानाध्यक्ष को सूचित किया। उस ट्रक को रोकने के लिए पुलिस ने पड़री गजराज गांव के पास घेराबंदी कर दी। पुलिस को देखकर ट्रक चालक ट्रक रोक कर भागने लगा, साथ में ट्रक का खलासी भी कूद कर भागने लगा। पुलिस ने दौड़ा कर दोनो को पकड़ कर ट्रक को कब्जे में ले लिया। ट्रक को थाने लाकर ट्रक पर लगे तिरपाल को हटाया को हटाया तो ट्रक में कुल 26 पशु मिलें। पुछताछ में पशु तस्करो ने अपना नाम प्रमेस पासवान एवं मुहम्मद जफर जिला जौनपुर बताया। गिरफ्तार ट्रक चालक प्रमेस पासवान चार माह पहले भी इसी ट्रक के साथ पशु तस्करी में पकड़ा गया था, अभी एक माह पहले ही ट्रक को छोड़ा गया है।
पुलिस ने तस्करों के खिलाफ पशु क्रुरता अधिनियम, गोवंश निवारण अधिनियम, जानलेवा हमला करने का मामला सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इन पशुओं को बरामद करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार, एसआई रामचंद्र यादव, कांस्टेबल पीयूष यादव, श्रीनारायण यादव, साहिल मौर्य, राम आशीष, मनीष गिरी शामिल रहे। थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि पशुओं को गो आश्रय केन्द्र भेज दिया गया है।गिरफ्तार पशु तस्करों पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button