प्रधानमंत्री नें नारों को हकीकत में बदला

देवरिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल में देश की आन बान और शान की रक्षा के साथ राजनीति की धुरी को बदलने का काम किया है।जो मुद्दे पहले नारों तक सीमित थे, उन्हें हकीकत में बदलने का काम भी प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। उक्त बातें सदर सांसद डा.रमापतिराम त्रिपाठी ने देवरिया देहात मण्डल के रानीघाट में भाजपा द्वारा आयोजित ग्राम चौपाल कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कही।उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने शासन के पहले 5 वर्ष में वैश्विक मंच पर भारत की धमक को स्थापित किया।  प्रभारी मंत्री श्रीराम चौहान ने कहा कि भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाएं और समाज के विभिन्न तबकों के लिए शासन की योजनाओं को पहुंचाने के लिए भाजपा सरकार ने काम किया है। नए भारत की नींव प्रधानमंत्री मोदी ने ही रखी है। 6 साल के कार्यकाल में पीएम मोदी ने भारत को एक नई पहचान दिलायी है। भारत की 130 करोड़ जनता के मन में एक नया विश्वास भी जागृत किया। इस दौरान भूपेन्द्र सिंह,राकेश सिंह,प्रवीण निखर,दुर्गेश पाण्डेय,रामदास मिश्रा, अम्बिकेश पाण्डेय,राधेश्याम शुक्ला,अभिषेक जायसवाल,अजय दूबे वत्स,अजय पाण्डेय,महेश मिश्रा, अजित मिश्रा,सुनील सिंह,सिकन्दर चौहान,श्रीनिवास दूबे, विपिन यादव,धर्मेन्द्र सिंह आदि रहे।

वही बैतालपुर मण्डल के बलुआ में आयोजित चौपाल में लोगो से जन संवाद करते हुये बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि पहली बार इस देश के गरीबों के पास भी अपना शौचालय है, जो स्वच्छता का ही प्रतीक नहीं, बल्कि नारी गरिमा और सम्मान का प्रतीक भी बना जो भाजपा की मोदी सरकार की देन है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश के अंदर 50 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा का कवर भी दिया।नमामि गंगे परियोजना के माध्यम से अविरल गंगा और निर्मल गंगा के सपने को साकार करने का काम भी हुआ है।सदियों पुरानी कुप्रथा तीन तलाक को मोदी सरकार ने खत्म किया। कश्मीर में धारा 370 को समाप्त किया. नागरिकता संशोधन कानून को लागू भाजपा सरकार ने कराया।
राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद ने कहा कि 500 वर्षों से भारत की आस्था के प्रतीक श्री राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने में एक सकारात्मक भूमिका के साथ आगे आने की कार्रवाई भाजपा की सरकार में हुई । कोरोना संकट में लोगों के सामने परेशानी न आये इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले 1 करोड़ 1 लाख 70 हजार करोड़ का गरीब कल्याण पैकेज और फिर 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के माध्यम से समाज के अलग-अलग लोगों को बड़ी राहत दी।संकट के इस समय नए निवेश को लेकर उत्तर प्रदेश पूरी तरह से योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में तैयार है।उत्तर प्रदेश के मैनपावर से प्रदेश के नवनिर्माण के कार्य को आगे बढ़ाया जा रहा है। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष मारकंडेय शाही,डा. जितेंद्र प्रताप राव,ओम प्रकाश मौर्या, प्रमोद निषाद,विकास मणि, श्रीनिवास मणि,शैलेन्द्र सिंह आजाद,अम्बिकेश पाण्डेय,राधेश्याम शुक्ला, दुर्गेश पाण्डेय,राजेश निषाद,राजू मणि, अखिलेश त्रिपाठी,अमित सिंह,देवेन्द्र सिंह,जितेंद्र सिंह,मोहन उपाध्याय,विनय राव, देवेंद्र राय,राजेश यादव,अप्पू यादव आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button