समाजवादी पार्टी ने की आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की बैठक

देवरिया। समाजवादी पार्टी की एक आवश्यक बैठक बांस देवरिया स्थित जिला पार्टी कार्यालय पर संपन्न हुई । बैठक में आगामी 2022 विधानसभा चुनाव में सभी वर्गों का समर्थन प्राप्त करने हेतु विचार विमर्श किया गया । बैठक में सभी वक्ताओं ने एक स्वर से सभी वर्गों को पार्टी से जोड़ने की बात कही ।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष डॉ दिलीप यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी सरकार में जाति ,धर्म , संप्रदाय से ऊपर उठकर सभी वर्गों की बेहतरी के लिए काम किया है । कमजोर वर्गों के संरक्षण के साथ किसान, व्यापारी तथा समाज के उच्च वर्ग को भी सम्मान देने का कार्य किया था ।

विकास और रोजगार के अवसर सुलभ कराने में सपा सरकार ने कोई भेदभाव नहीं किया । शहरी क्षेत्रों के विकास के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों को भी सड़कों से जोड़ना और सिंचाई , मंडी स्थलों की व्यवस्था करने का सपा सरकार ने हर संभव प्रयास किया । किसानो को अपनी उपज को बेचने में सहूलियत प्राप्त हो ।

शिक्षा के क्षेत्र में भी सपा सरकार ने काम किया । शिक्षकों की नियुक्ति , शिक्षा मित्रों को शिक्षक का दर्जा देना और शिक्षकों की सारी सुविधाएं देकर उन्हें सम्मान पूर्वक जीवन जीने का अवसर दिया । अनुसूचित वर्ग को सुरक्षा , महिलाओं का सम्मान व सुरक्षा, धर्म नगरी अयोध्या के विकास के लिए भी सपा सरकार ने समुचित प्रयास किया ।

प्रदेश की तरक्की के लिये हर क्षेत्र में सपा सरकार ने पूरी ईमानदारी के साथ प्रयास किया था । सपा सरकार में अखिलेश यादव द्वारा जो कार्य किया गया था । उसी का उद्घाटन करने , फीता काटने में भाजपा सरकार का सारा समय चला गया । विकास के एक भी काम का श्रेय इस सरकार को नहीं जाता है ।

औद्योगिक सम्मिट के भारी-भरकम आयोजन में 4:30 लाख करोड़ के एम ओ यू पर हस्ताक्षर हुए जो आज तक मूर्त रूप नहीं ले सका । विकास के मापदंड पर यूपी अन्य राज्यों की अपेक्षा सबसे पीछे है, बेरोजगारी और कुपोषण में सबसे आगे है । भाजपा सरकार के मुखिया केवल प्रवचन करने में मशगूल है ।

प्रदेश की आम जनता इनके कार्यो से आजिज ही आ चुकी है । लोगों के घरों के चूल्हे ठीक से नहीं जल रहे हैं। दवा के अभाव में तड़प तड़प कर जान देने की नौबत आ गई है । भाजपा सरकार प्रदेशवासियों के सीने पर बोझ बनी हुई है, इसे उखाड़ फेंकने का संकल्प और उसे मूर्त रूप देने का जनता ने मन बना लिया है ।

समाजवादी साथी सभी वर्ग के लोगों के साथ मिलकर इस आततायी भाजपा सरकार से प्रदेश को मुक्त कराने का कार्य करेंगे। बैठक की अध्यक्षता डॉ दिलीप यादव एवं संचालन जिला महासचिव मुराद अली बेग ने किया ।

बैठक मे जिला उपाध्यक्ष हृदयनारायण जायसवाल, जिला कोषाध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता, तेज प्रकाश जायसवाल, विजय प्रताप यादव, वीरेंद्र कुमार यादव, अशोक यादव, डॉ कमलापति प्रजापति, नंदलाल पासवान, रामाशीष निषाद, अशोक राजभर, सतीश यादव रामसेवक यादव, राजवंशी राजभर, उमाशंकर यादव, प्रभात यादव, एन पी यादव, हंसनाथ यादव, प्रेम प्रकाश यादव, संजय यादव, दिव्यांश श्रीवास्तव, डॉ लतीफ खा आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button