केन्द्र की मोदी सरकार ने देश हित और किसानों के हित में योजनाएं लागू कर देश को समृद्धशाली बनाया – संतोष गंगवार

देवरिया । भाजपा की मोदी सरकार द्वारा गांव,गरीब,किसान,महिला,मजदूर,नौजवान सहित सभी के हित की योजनाएं लागू की जा रही है।देश मे सकारात्मक परिवर्तन लाते हुये देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने में केंद्र सरकार लगातार काम कर रही है। 60 वर्ष की आयु पूरी करने वाले लघु और सीमांत किसानों को पीएम मान धन योजना के तहत पेंशन देने का काम कर रही है।


उक्त बातें केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा थापर इंटर कालेज बैतालपुर के मैदान में आयोजित किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कही।उन्होंने कहा कि कृषि मंत्रालय का बजट, वर्ष 2009-10 में यूपीए शासन के दौरान के 12,000 करोड़ रुपये से 11 गुना बढ़कर 1.34 लाख करोड़ रुपये हो गया है। यह किसानों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। नए कृषि कानूनों का उद्देश्य किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए मार्केटिंग की स्वतंत्रता देना है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्ष 2014 में पदभार संभालने के बाद से गांवों, किसानों, गरीबों और कृषि की निरंतर प्रगति हुई है। उन्होंने कहा कि नए कृषि कानूनों से किसानों को बहुत लाभ होगा क्योंकि वे अपनी उपज को अन्य राज्यों में भी बेहतर कीमतों पर बेच सकेंगे। मंत्री ने एमएसपी व्यवस्था को समाप्त किये जाने को लेकर फैली आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा कि विपक्षी दल अपने वोट के लिये किसानों को बहकाने का काम कर रहे है,लेकिन उनके किसी मुगालते में आने की जरूरत नही। सामाजिक सुरक्षा, औद्योगिक संबंधों और व्यावसायिक सुरक्षा, स्वास्थ्य और कामकाज की परिस्थिति पर बने कानूनों का जिक्र करते हुये कहा कि इन सुधारों से श्रमिकों को आने वाले दिनों में आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी।
केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा किये जा रहे विकास के कार्यो और सरकार द्वारा चलायी जा रही विकासपरक योजनाओं के बल पर भाजपा इस उपचुनाव में पुनः आपके बीच है।कार्यकर्ताओ की इस पार्टी ने एक कार्यकर्ता को आप सबके बीच भेजा है,जिसे आप सभी जीता कर विधानसभा में भेजने का काम करे।इस विधानसभा से भाजपा की जीत हर किसान की जीत होगी,हर मजदूर की जीत होगी,हर नौजवान की जीत होगी,हर कार्यकर्ता की जीत होगी,हर देवरियावासी की जीत होगी।इसी आग्रह के लिये मैं आप सबके बीच आया हूँ।
भाजपा प्रत्याशी डा. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी ने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि आप सभी अगर मुझे अवसर देते है तो जो विकास का क्रम शुरू हुआ है उसे निश्चित ही आगे बढ़ाऊंगा।आप सभी को किसी भी तरह से निराश नही करेगा आप सभी का यह बेटा इतना विश्वास दिलाता है।
किसान सम्मेलन की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने किया तथा संचालन किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष संजय तिवारी ने किया। सम्मेलन में भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सुनील स्नेही ने अपनी टीम के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया।
सम्मेलन को सांसद रविन्द्र कुशवाहा,विधायक पनियरा ज्ञानेंद्र सिंह,संजय सिंह सैथवार,गिरिजेश मणि, धनुषधारी मणि, सुरेन्द्र चौरसिया,काशीपति शुक्ला,मारकंडेय प्रसाद तिवारी,संजय सिंह सैथवार,जयप्रकाश मणि,रविन्द्र कौशल किशोर ने भी सम्बोधित किया। सम्मेलन में प्रमुख रूप से जितेन्द्र प्रताप राव,नीरज शाही,राधेश्याम सिंह,चिरंजीव चौरसिया,शैलेन्द्र सिंह आजाद,जितेंद्र सिंह,दुर्गेश पाण्डेय,अम्बिकेश पाण्डेय,रामदास मिश्रा, रामशीष प्रसाद,अमित तिवारी,अजय सिंह अन्नू,अशोक मिश्रा, नीरज शाही,छठठेलाल निगम,अखिलेश त्रिपाठी,अमित सिंह,धनवंत शाही,महेश सिंह,जयप्रकाश शर्मा,बृजेश सिंह,रणविजय सिंह,प्रमोद सिंह,मुन्ना गुप्ता,विपिन सिंह,दिवाकर यादव,राजेन्द्र विक्रम सिंह,अजय उपाध्याय आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button