दलित बस्ती के घरों में पानी मे डुबने से सात घर धराशायी

खुखुन्दू, देवरिया। बरसात में प्रकृति की मार इस कदर पड़ा है कि खुखुन्दू में दलित बस्ती के सैकड़ों घरों में पानी घुस गया और सात घर धराशाई हो गया। सभी लोग सार्वजनिक रास्तों, स्थानों पर अपने परिजनों के साथ शरण लिए हुए हैं। ज्ञात हो कि इन दिनों लगातार बारिश होने से खुखुन्दू के पोखरा टोले के दलित बस्ती सहित अन्य मोहल्ले में इस कदर पानी बढ़ा है, सैकड़ो लोगों के घरों में पानी घुस गया है। यहां अपना और अपने परिवार के साथ जीवन यापन करने वाले लोग सड़कों पर व सार्वजनिक स्थानों पर शरण लिए हुए हैं।

खुखुन्दू के पोखरा टोला के दलित बस्ती में कैलाश का परिवार केन यूनियन में अपना आसरा बनाया हुआ है। जब्बार नट का परिवार पूर्व माध्यमिक विद्यालय स्थित साक्षरता कार्यालय में अपना बसेरा बनाया हुआ है। इनलोग का आवासीय झोपड़ी आधा पानी से डुबा हुआ है।
दलित बस्ती में रहने वाले प्रभूनाथ, नवमी, राजेश, रमेश, सुनील, नगीना, शिव, लक्ष्मण, नारायण, संतोष, बृजराज, हंसराज, दिनेश, महेश, लक्ष्मण, छोटू, कैलाश का परिवार प्रभावित हुआ है। वही रमेश, नगीना, वृजराज, लक्ष्मण, कैलाश, भरोसा व खैरून निशा भटहर का घर पानी में डुब कर धाराशायी हो गया ।

बरसात का पानी लगभग 500 मीटर खड़ंजे पर एक फुट तक जमा हुआ है। लोगों के घरों में आधा से एक फुट तक पानी लगा हुआ है। बरसात के पानी को पोखरा चौराहे से नई आबादी तक कुछ जगहों पर सड़को को काटा जाये तो लोगों के घरों से पानी बाहर निकल सकता है। इस संबंध में प्रधान पति संदेश यादव ने कहा कि विभागीय लोगों से संपर्क किया जा रहा है । प्राकृतिक मार से इस मोहल्ले में जो असर पड़ा है उससे निपटने के लिए कोशिश जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button