भाजपा परिवारवाद से नही परिवारभाव से चलता है-सुनील बंसल

भाजपा की आज तीन विधानसभा के पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक सम्पन्न हुई

देवरिया । भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रशिक्षण कार्यशाला के लिये देवरिया सदर,रामपुर कारखाना और रुद्रपुर विधानसभाओं की विधानसभावार सेक्टर प्रमुखों और सेक्टर संयोजकों की वर्चुअल बैठक हुयी। देवरिया सदर विधानसभा की बैठक को सम्बोधित करते हुये मुख्य वक्ता प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कहा कि जनसंघ की स्थापना एक विचारधारा को लेकर हुयी।देश के अंदर उस समय उत्पन्न परिस्थितियों की वजह से 1980 में जनसंघ से बनी भाजपा ने उसी राष्ट्रवाद की विचारधारा को आगे बढ़ाया।आज के समय मे सेक्टर प्रमुखों और सेक्टर संयोजकों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो गयी है।पार्टी की मंशा के अनुरूप सेक्टर को हम सभी को अभेद्य किला बनाना है। हमारी नीचे की इकाई बूथ प्रमुखों और बूथ समितियों को सर्वस्पर्शी एवं सर्वव्यापी बनाने की दिशा में हमे काम करना है। विश्व मे भाजपा ही एक मात्र ऐसा दल है, जहाँ बूथ पर काम करने वाला कार्यकर्ता अपने मेहनत,योग्यता और क्षमता से प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा बड़ा पदाधिकारी बनता है। भाजपा में परिवारवाद नही परिवारभाव चलती है,जहा विभिन्न वर्ग,स्थान के कार्यकर्ता एक परिवार की भावना से एकजुट होकर काम करते है। अतः हम सभी अब यह मान कर अपने सेक्टर और बूथ पर काम करे कि वही सेक्टर और बूथ हमारा हिन्दू राष्ट्र है,वही मजबूत होगा तो भारत माता को हम परम वैभव पर पहुचाने में सफल होंगे।

भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने आगामी कार्ययोजना को बताया तथा जिलामहामंत्री रामशीष प्रसाद ने संचालन किया।
इस दौरान उपचुनाव प्रभारी बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी,उपचुनाव प्रभारी प्रदेश मंत्री त्रयम्बकनाथ त्रिपाठी,देवेन्द्र यादव,रामाज्ञा चौहान,हेमन्त मिश्रा, अम्बिकेश पाण्डेय,सतेन्द्र मणि, अजय प्रताप सिंह पिन्टू,संजय पाण्डेय,राजन यादव,जितेंद्र सिंह,बृजेश गुप्ता,सी.पी.सिंह,तेजबहादुर पाल समेत सभी सेक्टर प्रभारी और संयोजक जुड़े रहे। रामपुर कारखाना विधानसभा के सेक्टर संयोजकों और प्रभारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुये प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा दयाशंकर सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित राजनीति करती है। भाजपा का लक्ष्य सत्ता नही सेवा है।भाजपा के कथनी-करनी में कोई अंतर नही होता। विधायक कमलेश शुक्ला ने सभी का आभार ज्ञापित किया।अध्यक्षता करते भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने पार्टी की आगामी कार्ययोजना को बताया तथा संचालन महामंत्री रमेश सिंह ने किया।

बैठक में पूर्वजिलाध्यक्ष महेन्द्र यादव,सज्जन मणि, भानु सिंह,रामेश्वर पाण्डेय,दीपक जायसवाल, नागेश मणि, अम्बिकेश पाण्डेय,तेजबहादुर पाल,योगेश प्रजापति,दिवाकर यादव समेत सभी सेक्टर संयोजक और प्रभारी जुड़े रहे। रूद्रपुर विधानसभा के सेक्टर संयोजकों और प्रभारियों की वर्चुअल बैठक को सम्बोधित करते हुये प्रदेश मंत्री भाजपा त्रयम्बकनाथ त्रिपाठी ने कहा कि हम सभी ऐसे राजनीतिक दल के कार्यकर्ता है जो आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है।इसका सारा श्रेय बूथ और सेक्टर के ही कार्यकर्ता को जाता है।इसलिये हम सभी अपने-अपने सेक्टर और बूथ को मजबूत करें।सेक्टर संयोजक और प्रभारी रोज किसी न किसी बूथ पर प्रवास कर बूथ प्रमुख और बूथ समिति के सदस्यों से बातचीत जरूर करे। राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया तथा भाजपा जिलाध्यक्ष ने आगामी कार्ययोजना 14 से 20 सितम्बर तक चलने वाले सेवा सप्ताह के बारे में बताया। बैठक में महेश मणि, उषा पासवान, दिलीप जायसवाल,सुनील निषाद,कमलेश सिंह,रामसन्तोष शुक्ला, जितेंद्र गुप्ता,रमेश सिंह,छठठेलाल निगम,अम्बिकेश पाण्डेय, तेजबहादुर पाल,ऋषिकेश सिंह,रामसुधारे पासवान समेत सभी सेक्टर संयोजक और प्रभारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button