एस एम आई गोदामों पर कम राशन पहुंचाये जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अपनाया सख्त रवैया

ऐसे ट्रकों के राशन का कराया वजन,मिली घटतौली , तीन ठेकेदारों पर एफ आई आर दर्ज कराने के निर्देश के साथ ही सी डी ओ की अध्यक्षता में गठित की जांच समिति .

देवरिया । एस एम आई गोदामों पर राशन को ले जाने वाले ट्रकों में कम राशन पहुंचाए जाने की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी अमित किशोर ने इसे अत्यंत गंभीरता से लिया और अधिकारियों की टीम लगाकर बरहज, भाटपाररानी व सलेमपुर तहसील क्षेत्रों में एस एम आई गोदामों पर राशन लदे ट्रकों की गहन पड़ताल कराई और इस दौरान राशन पहुंचाने वाले 3 ठेकेदारों के ट्रकों में घटतौली व कम राशन मिला, जिस पर जिलाधिकारी ने सख्त रवैया अख्तियार करते हुए इन तीनों वेंडरों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं, जिसके क्रम में संबंधित विपणन निरीक्षक द्वारा संबंधित थानों में तहरीर प्रस्तुत कर एफ आई आर दर्ज़ कराने की कार्यवाही की जा रही है। इसके अतिरिक्त इन वेंडरो के ठेंके को निरस्त करने के साथ ही उन्हें ब्लैक लिस्टटेड भी किये जाने का निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा है कि कम राशन पहुंचाना व उसमे घटतौली करना अत्यंत ही गंभीर प्रकरण है जो अक्षम्य है। इसको कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। इसमें संलिप्त लोगो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने आगाह करते हुए कहा है कि आगे भी ऐसे ट्रकों पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी और समय-समय पर उनके राशन का मिलान कराया जाएगा और जहां जिसमें भी घटतौली मिलेगी, संबंधित ठेकेदार के विरुद्ध सख्त कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी, जिन ठेकेदारों पर एफ आई आर दर्ज कराए जाने का निर्देश दिया गया है उनमें कौशिकी ट्रांसपोर्ट, मेसर्स अमित जायसवाल एवं मेसर्स भीमसेन यादव सम्मिलित हैं। साथ ही अन्य बिंदुओं की जांच के लिए मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जी एन की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी भी जिलाधिकारी ने गठित की है, इस कमेटी में एस डी एम दिनेश मिश्र, एस डी एम सलेमपुर ओम प्रकाश, एस डी एम रुद्रपुर संजीव कुमार उपाध्याय आदि को सम्मिलित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button