जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग की 5 अक्टूबर से प्रस्तावित पूर्ण कार्य बहिष्कार को लेकर किया बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

जिलाधिकारी ने विद्युत आपूर्ति सुचारु बनाये रखने के लिये बैकल्पिक व्यवस्था सहित सब स्टेशनो की सुरक्षा हेतु पुलिस बल की तैनाती के दिए निर्देश

देवरिया। आगामी 5 अक्टूबर से विद्युत विभाग की प्रस्तावित पूर्ण कार्य बहिष्कार को लेकर जिलाधिकारी अमित किशोर की अध्यक्षता में प्रशासनिक, पुलिस विभाग एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक उनके कार्यालय कक्ष में सम्पन्न हुई। इस दौरान उन्होने प्रस्तावित इस कार्य बहिष्कार के दृष्टिगत सभी एहतियाती उपायों को अपनाये जाने के साथ ही कार्य करने वाले कार्मिकों एवं सब स्टेशनो आदि की व्यापक सुरक्षा व्यवस्था किये जाने का भी निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी विद्युत स्टेशनो पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जायेगी तथा 133 एवं 220 के0बी0ए0 के स्टेशनो पर मजिस्ट्रेट भी लगाये जायेगें, विद्युत अनवरत आपूर्ति के लिये वैकल्पिक व्यवस्था भी रखी जाये। उन्होने कहा कि सुचारु रुप से विद्युत आपूर्ति हो, इसमें किसी भी प्रकार का कोई व्यवधान न आये, यह अनिर्वाय रुप से सुनिश्चित होनी चाहिये। उन्होने कहा कि यदि कार्य करने वाले कार्मिकों को बाधित तथा विद्युत आपूर्ति में अवरोध उत्पन्न करने एवं किसी भी प्रकार का नुकसान पहुॅचाने की कार्यवाही की जायेगी, तो उससे सख्ती से निपटा जायेगा तथा ऐसे लोगो के विरुद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कराने की कार्यवाही भी होगी। उन्होने कहा कि विद्युत आपूर्ति आवश्यक सेवा से जुड़ा हुआ है। जन सुविधा के दृष्टिगत उन्हे सुचारु रुप से विद्युत आपूर्ति हो तथा इस आवश्यक सेवा में कोई बाधा उत्पन्न न हो, इसके लिये एस्मा भी लगा हुआ है। इसके उल्लंघन पर कडी कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि सभी कार्यरत विधुत विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों का मोबाइल नम्बर तत्कालिक रुप से उपलब्ध करायें। साथ ही उन्होने विद्युत व्यवस्था सुचारु बनाये रखने के लिये सहयोग की अपेक्षा की। उन्होने ऐसे कर्मी जो इस दौरान अपना कार्य करना चाहते है, उन्हे आशवस्त करते हुए कहा है कि उन्हे पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करायी जायेगी। वे निडर होकर के अपने कार्य दायित्वों का निर्वहन करें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जी0एन0, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राकेश पटेल, ए0डी0एम0 एफ0आर0 उमेश कुमार मंगला, ए0एस0पी0 शिष्यपाल सिंह, ए0एस0डी0एम0 लल्लन राम, अधीक्षण अभियंता विधुत, अधिशासी अभियंता गण आदि मौजूद रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button