पुलिसकर्मी ने किशोरी के कपड़े खिंचे, थप्पड़ मारा

रामपुर कारखाना, देवरिया । जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी ने पुलिस अधीक्षक देवरिया को पत्र लिख कर स्थानीय थाने के एक पुलिसकर्मी पर बदसलूकी का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बताया कि एक मामले में पुलिस उससे जबरन बयान देने को कह रही थी। ऐसा नहीं करने पर उसे प्रताड़ित किया गया। एक अन्य पुलिसकर्मी उसका दुपट्टा खींचकर वीडियो बनाने लगा। विरोध करने पर पिटाई कर जबरन गाड़ी में बैठा लिया। और बाद में छोड़ गया।

पुलिस अधीक्षक को भेजे पत्र में किशोरी ने कहा है कि सोमवार को गांव में उसके पट्टीदारी की एक युवती और उसकी बहन की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी। उसने पुलिस को तहरीर दी है। उसी मामले में सोमवार की शाम 6 बजे के करीब थाने से एक सिपाही उसके घर पहुंचा। उस समय साथ में कोई महिला सिपाही भी नहीं थी और न ही किशोरी के घर का कोई सदस्य था।

आरोप है कि सिपाही उसको डरा-धमकाकर दो बहनों के साथ मारपीट का आरोप अपने ऊपर लेने का दबाव बनाने लगा। किशोरी ने ऐसा करने से मना कर दिया। इससे नाराज सिपाही ने किशोरी को ताबड़तोड़ थप्पड़ जड़ दिया। इतना ही नहीं, उसका दुपट्टा खींचकर वीडियो बनाने लगा। विरोध करने पर बाल पकड़ कर उसे जबरन गाड़ी पर बैठा लिया।

हालांकि कुछ दूर मंदिर के पास से लौट आया और किशोरी को छोड़ गया। इस आशय की शिकायत किशोरी ने मंगलवार को एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र को पत्र भेजकर किया। पुलिसकर्मी के इस कृत्य से ग्रामीणों में नाराजगी है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि अभी जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button