प्रधानमंत्री ने देश हित में ऐतिहासिक फैसले लेकर भारत को विश्वगुरू बनाने की ओर अग्रसर किया- स्वतंत्र देव सिंह

देवरिया। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आज कांग्रेस-सपा-बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग राम सेतु के अस्तित्व पर सवाल खडे करते थे, जो लोग पूछते थे कि मंदिर कब बनाएंगे वे आकर देख ले अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण प्रारम्भ हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में न सिर्फ अयोध्या में भव्य राममंदिर का मार्ग प्रशस्त हुआ बल्कि जम्मूकश्मीर में धारा 370व 35ए की समाप्ति का भी ऐतिहासिक फैसला हुआ। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने शुक्रवार को देवरिया विधानसभा के उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए पलक लान में युवा शक्ति सम्मेलन को सम्बोधित किया।


भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम आत्म निर्भर भारत के निर्माण के लिए कार्य कर रहे है। वही विपक्ष के नेताओ का पूरा प्रयास अपना व अपने परिवार नातेदार रिश्तेदार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए रहता है। भाजपा की नीति देश और देशवासी के विकास की है जबकि इनकी सोच अपना और अपने परिवार के विकास तक सीमित है। जिन लोगो ने अपनी सत्ता रहते सरकारी नौकरियों की नीलामी की उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन की सरकार रास नहीं आ रही इसीलिए वे झूठ व भ्रम का सहारा लेकर हिंसा व अराजकता को बढ़ावा दे रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि अपनी राजनैतिक आंकाक्षाओं की पूर्ति के लिए विपक्षी दल देश की जनता को जाति, धर्म-मजहब के नाम पर बांटकर सत्ता में वापसी के सपने देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-सपा और बसपा ने अपनी-अपनी सत्ता का दुरूपयोग करते हुए अपना और अपने परिवार का विकास तो किया लेकिन देश-प्रदेश और जनता का विकास सिर्फ इनकी झूठी घोषणाओं तक ही सीमित रह गया। स्वतंत्र देव सिंह ने जनता का आवाहन किया कि वे एकजुट होकर देवरिया विधानसभा के उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी डा. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी को अपना आशीर्वाद व समर्थन देकर विजय बनायें। युवा सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये उन्होंने कहा कि प्रदेश में हिंसा व अराजकता का वातावरण बनाने की कोशिश करने वाले लोग अपने मंसूबों में सफल नहीं होंगे।

स्वतंत्र देव सिंह ने कांग्रेस-सपा व अन्य विपक्षी दलों के नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि कभी आंतकी घटनाओं के आरोपियों को छोड़ने की कोशिश करते हैं तो कभी हिंसा के आरोपियों के परिजनों से मिलते हैं। आखिर ऐसे लोग कैसा उत्तर प्रदेश बनाना चाहते हैं।पिछले 15 वर्षों में कांग्रेस-सपा-बसपा के कुशासन को जनता ने देखा है प्रदेश में किस तरह अराजकता का माहौल था लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने के बाद अपराध में कमी आई और भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की नीति से विपक्षी दल परेशान है। वे किसी भी तरह राज्य में अस्थिरता पैदा करने चाहते है। लेकिन वे अपने मंसूबों में सफल नहीं होंगे। पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक अपना और अपने परिवार के लोंगो का समायोजन करने वाले परिवारवादी दल से जनता ऊब चुकी है। ये दल अभी भी अपनी परिवारवादी सोच से नहीं ऊबर पा रहे। उन्होंने सपा-बसपा व कांग्रेस की नीतियों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इनके एजेंडे में गांव, गरीब, किसान, नौजवान हैं, ही नहीं इनकी सोच सिर्फ अपनी और अपने परिजनों के विकास तक ही सीमित है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओ का आवाह्न किया कि वे एक बार फिर से विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी को भारी बहुमत से विजयी बनाएं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा जनहित में किये गए कार्यों का लेखा-जोखा लेकर कार्यकर्ता जनता के बीच जायें। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने विश्वास जताया कि देवरिया विधानसभा के उपचुनाव में पार्टी को जनता का भारी समर्थन मिल रहा है और एक बार फिर भारी मतो से भाजपा की जीत होगी। देवरिया युवा सम्मेलन में पहुचने पर भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश मंत्री युवा मोर्चा पुरुषार्थ सिंह और युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष विन्देश पाण्डेय के नेतृत्व में ढोल-नगाड़े और फूल माला से जोरदार स्वागत किया। ’युवा सम्मेलन में ये रहे उपस्थित’ प्रदेश मंत्री भाजपा त्रयम्बक त्रिपाठी, क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेन्द्र सिंह सैथवार, जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह, सांसद रविन्द्र कुशवाहा,सांसद संगम लाल गुप्ता,सांसद सकलदीप राजभर,सांसद प्रवीण निषाद,प्रभारी मंत्री श्रीराम चैहान,बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी,राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला,राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद,विधायक काली प्रसाद,विधायक संजय यादव,विधायक विजय राजभर, क्षेत्रीय महामंत्री भाजपा देवेंद्र यादव, क्षेत्रीय मंत्री प्रदीप शुक्ला, क्षेत्रीय मंत्री विन्दा कुशवाहा, क्षेत्रीय मंत्री जितेंद्र प्रताप राव,पूर्व विधायक रविन्द्र प्रताप मल्ल, पूर्व विधायक प्रमोद सिंह,अजय कुमार दूबे, रामदास मिश्रा, अम्बिकेश पाण्डेय, सतेंद्र मणि, धीरज पाठक,मनमोहन सिंह अप्पू,सचिन शुक्ला, पवन मिश्रा, दिलीप मिश्रा, संजीत त्रिपाठी,राज दीक्षित,आकाश मिश्रा, अमित सिंह छोटू,ज्ञानदीप पाण्डेय,सूर्यांश कुशवाहा,दिवाकर यादव आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button